उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ABVP के 1170 कार्यकर्ता वैक्सीन केंद्रों पर वॉलिंटियर का करेंगे कार्य

उत्तर प्रदेश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 1170 कार्यकर्ता वैक्सीन केंद्रों पर वॉलिंटियर का कार्य करेंगे. इसको लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

By

Published : Jun 1, 2021, 9:42 AM IST

सीएम योगी से मिले ABVP कार्यकर्ता
सीएम योगी से मिले ABVP कार्यकर्ता

लखनऊ:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 1 जून से शुरू होने वाले 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन केंद्र पर वॉलिंटियर का करेंगे. इच्छुक 1170 कार्यकर्ताओं की सूची सोमवार को मुख्यमंत्री को दी गई है. कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को वैक्सीनेशन केंद्र पर वॉलिंटियर के रूप में लगाकर युवाओं को इस अभियान से जोड़ा जा सकता है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अखिल भारतीय विश्वविद्यालय कार्य प्रमुख श्रीहरि बोरीकर ने कहा कि इस संकट की घड़ी में कोरोना और समाज के बीच ढाल का काम करने वाले देश के समस्त नागरिकों वैक्सीनेशन अभियान में भाग लेना चाहिए.

इसे भी पढ़ें-यात्रीगण कृपया ध्यान दें...इन ट्रेनों के टाइम टेबल में किया गया बदलाव, जानिए...नई समय सारणी


उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर की शुरुआत से ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा करोना मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराना, अस्पतालों में भर्ती कराना, कोरोना संक्रमितों को घर में ही आवश्यक वस्तु, भोजन और दवाइयां पहुंचाना आदि कार्यों के साथ संक्रमितों के देहांत के पश्चात उनका कोविड प्रोटोकाल के तहत दाह संस्कार कराने से लेकर श्मशान घाट को सैनिटाइजेशन कार्य कराने का कार्य निरंतर कर रहा है.

इसे भी पढ़ें-कार सवार बदमाशों ने किया होम्योपैथिक डॉक्टर का अपहरण

लोगों को कर रहे जागरूक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूर्वी उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय संगठन मंत्री रमेश गढ़िया ने बताया कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना स्क्रीनिंग अभियान, भोजन वितरण, कोरोना मेडिकल किट वितरण, सैनिटाइजर वितरण के साथ-साथ वैक्सीनेशन केंद्रों पर वॉलिंटियर के रूप में भी कार्य कर रहे हैं. साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक करने का भी कार्य कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details