उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जेएनयू हिंसा के खिलाफ एबीवीपी ने खोला प्रदेश भर में मोर्चा

By

Published : Jan 12, 2020, 5:35 AM IST

बीते दिनों जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर शनिवार को यूपी के कई जिलों में प्रदर्शनों का दौर जारी रहा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) द्वारा अलग-अलग स्थानों पर जेएनयू हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग उठाई गई.

etv bharat
एबीवीपी ने किया प्रदर्शन

वाराणसीःजेएनयू में हुई हिंसा के विरोध में शनिवार को वाराणसी में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर हिंसा में शामिल वामपंथी लोगों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी समर्थकों ने कथित तौर पर हिंसा में शामिल वामपंथी लोगों को गिरफ्तार करने की मांग की.

एबीवीपी ने किया प्रदर्शन.

एबीवीपी समर्थकों ने जलाया वामपंथी संगठनों का फोटो
जेएनयू में हुई हिंसा में शामिल अराजक तत्वों की पुलिस ने पुष्टि कर दी है. दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जेएनयू हिंसा में शामिल अराजक तत्वों की पहचान आईसा, डीएसफ, एसएफआई, एआई, एसएफ के रूप में की है. बीएचयू में प्रदर्शन के दौरान एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आईसा, डीएसफ, एसएफआई, एआई एसएफ संगठनों का फोटो जलाकर आक्रोश जताया.

कानपुर देहात में भी जेएनयू हिंसा के खिलाफ उठी चिंगारी
यूपी के जनपद कानपुर देहात में शनिवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने जेएनयू हिंसा के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. अकबरपुर ओवरब्रिज के पास एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. इस दौरान समर्थकों ने जेएनयू हिंसा में शामिल वामपंथी संगठनों का पुतला भी फूंका. इस मौके पर एबीवीपी समर्थकों ने वामपंथी छात्र संगठनों पर गंभीर आरोप लगाए.

एबीवीपी ने किया प्रदर्शन.

बलिया में जेएनयू हिंसा के खलाफ सड़कों पर उतरे एबीवीपी कार्यकर्ता
बीते दिनों जेएनयू में हुई हिंसा ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. जेएनयू हिंसा की चिंगारी अभी भी बुझने का नाम नहीं ले रही है. इसी मामले को लेकर शनिवार को बलिया में जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया. बलिया जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में मुरली मनोहर टाउन डिग्री कॉलेज के पास एबीवीपी ने जेएनयू हिंसा के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने वामपंथी संगठनों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने वामपंथी संगठनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि 'लेफ्ट' के लोग पूरे देश में 'एबीवीपी' को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं.

एबीवीपी ने किया प्रदर्शन.

कानपुर में एबीवीपी ने जेएनयू हिंसा के खिलाफ कियाप्रदर्शन

जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मोर्चा खोला है. शनिवार को जिले में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने आंदोलनकारी जेएनयू छात्रों के खिलाफ प्रदर्शन किया. कानपुर में डीएवी कालेज गेट पर प्रदर्शनकारियों ने वामपंथी छात्रों का पुतला फूंका गया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जेएनयू में कुछ छात्र अराजकता फैलाकर अपनी गलत मांग मनवाना चाहते हैं, जिसे बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जरूरत पड़ी तो पूरे देश में आंदोलन किया जाएगा.

एबीवीपी ने किया प्रदर्शन.
मेरठ में एबीवीपी के छात्रों ने सड़कों पर निकालापैदल मार्च
जिले में शनिवार को जेएनयू की घटना को लेकर एबीवीपी के छात्रों में भारी रोष दिखा. एबीवीपी के सैकड़ों छात्रों ने शनिवार को मेरठ की सड़कों पर पैदल मार्च निकाला और कहा की जेएनयू मे जो वामपंथी विचारधारा के लोग हैं, वह संस्थान में पढ़ने आए छात्रों के साथ मारपीट करते हैं. इसके अलावा प्रोफेसरों के साथ भी मारपीट करते हैं. एबीवीपी छात्र संघ ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि अगर इन लोगों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो हम जगह-जगह आंदोलन करेंगे.
एबीवीपी ने किया प्रदर्शन.

ये भी पढ़ें:वाराणसीः बीएचयू में अंतरराष्ट्रीय हिंदी दिवस पर छात्रों ने निकाला आक्रोश मार्च

ABOUT THE AUTHOR

...view details