उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

यूपी में फिल्म सिटी लाना महज एक जुमला: अबू आजमी

यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने की घोषणा के बाद से ही घमासान छिड़ा है. मुख्यमंत्री के मुंबई दौरे को लेकर सपा के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यूपी में फिल्म सिटी बनाए जाने की घोषणा महज एक जुमला है.

By

Published : Dec 3, 2020, 8:02 PM IST

Updated : Dec 3, 2020, 8:48 PM IST

अबू आजमी.
अबू आजमी.

लखनऊः यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महाराष्ट्र दौरे पर गए हुए थे. जहां पर उन्होंने कई फिल्मी हस्तियों से मुलाकात की तथा उनको उत्तर प्रदेश में आकर फिल्म निर्माण करने के लिए प्रेरित किया. मुख्यमंत्री के इस दौरे को लेकर सपा नेता और महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी ने योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के हालात को देखते हुए मुंबई से कोई भी फिल्मकार यूपी आकर काम करना नहीं चाहेगा. यदि कोई आता भी है तो उसकी बड़ी भूल होगी.

अबू आजमी पहुंचे लखनऊ.

अबू आजमी ने बताया कोरोना काल में मुंबई से वापस लौट रहे मजदूरों ने कहा था कि अब अपने प्रदेश में रहकर ही काम करेंगे. वापस मुंबई नहीं आएंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने उनके लिए कोई भी कदम नहीं उठाया है. मजबूर होकर मजदूर दोबारा मुंबई की तरफ रुख कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार में लगातार लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाएं घटित हो रही हैं. ऐसे में यहां फिल्म सिटी बनाना महज एक छलावा है.

अबू आजमी ने कहा कि लखनऊ नगर निगम द्वारा जारी किए गए बॉन्ड उत्तर प्रदेश के कॉरपोरेशन के कंगाल होने की निशानी है. आने वाले दिनों में सभी कारपोरेशन के बॉन्ड बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में रजिस्टर्ड कराए जाएंगे. उत्तर प्रदेश की सरकार लगातार सभी कॉरपोरेशन को निजीकरण करने में तुली हुई है.

फिल्म सिटी को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साध रही हैं. इसी कड़ी में सपा के महाराष्ट्र अध्यक्ष अबू आजमी ने भी उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी को लेकर कहा कि मुंबई में काफी लंबे समय से फिल्म सिटी सुचारू रूप से चल रही है. मुंबई में फिल्मकारों के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध हैं. उत्तर प्रदेश सरकार पहले अपने यहां का माहौल सही करें उसके बाद स्वत: ही लोग उत्तर प्रदेश में निवेश करेंगे.

Last Updated : Dec 3, 2020, 8:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details