उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Crime News : बेंगलुरु के इंजीनियर ने रची खुद के अपहरण की कहानी, घरवालों से मांगे 20 लाख

By

Published : Jul 4, 2023, 12:51 PM IST

Updated : Jul 4, 2023, 6:55 PM IST

क्रिप्टो करेंसी की ट्रेडिंग में 54 लाख रुपये का कर्जदार होने के बाद बेंगलुरु के एक इंजीनियर ने लखनऊ आकर खुद के अपहरण की कहानी रच डाली. सूचना मिलने पर सक्रिय हुई पुलिस ने दो घंटे में ही तिकड़मबाज इंजीनियर को एक होटल में आराम फरमाते पकड़ लिया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :बिहार निवासी इंजीनियर ने कर्ज उतारने के लिए खुद के अपहरण की कहानी रच डाली और घरवालों से फिरौती के रूप में 20 लाख की डिमांड कर दी. हालांकि सूचना मिलते ही लखनऊ पुलिस एक्टिव हुई और अपहरण की सूचना मिलने के दो घंटे के अंदर इंजीनियर को होटल से बरामद कर लिया. पूछताछ में सामने आया कि इंजीनियर क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग करता था. जिसमें वह 54 लाख रुपये का कर्जदार हो गया था, जिसे चुकाने के लिए उसने अपने ही अपहरण की कहानी रच डाली.


बेंगलूर के इंजीनियर ने रची खुद के अपहरण की कहानी.


बहनोई से मिलने के बाद बिहार पहुंची अपहरण की सूचना

एडीसीपी वेस्ट चिरंजीव सिन्हा ने बताया कि बिहार में रोहतास के रहने वाले ठेकेदार राजेंद्र का बेटा नमन बेंगलुरु में एक कंपनी में मरीन इंजीनियरिंग के तौर पर नौकरी करता है. सोमवार को वह लखनऊ गया था, जहां उसने अपने होने वाले बहनोई (केजीएमयू में डॉक्टर) से मुलाकात की और घर जाने की बात कह निकल गया. करीब दो घंटे बाद तीन बजे नमन के परिवार को एक कॉल गई और बताया गया कि नमन का अपहरण कर लिया गया है. तत्काल 20 लाख रुपये ऑनलाइन भेजो. इतना ही नहीं धमकी भी दी गई कि पुलिस को सूचना देने या फिर पैसा न देने पर नमन को मार दिया जाएगा.



नमन के मोबाइल से ही खुला राज

एडीसीपी चिरंजीव सिन्हा ने बताया कि अपहरण की सूचना मिलते ही उन्होंने पांच टीम गठित कर दी थी. हालांकि उसे ढूंढने में नमन ने खुद ही मदद कर दी थी. नमन अपनी प्लानिंग को लेकर इतना निश्चिंत था कि उसने अपना मोबाइल बंद ही नहीं किया. यह हमारे लिए बहुत आसान हो गया था. हमने सर्विलांस की मदद से नमन को ढूंढ निकाला. एडीसीपी के मुताबिक नमन के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें : धान की रोपाई से मना करने पर मजदूर की हत्या की, पत्नी और बच्चों को भी किया घायल

Last Updated : Jul 4, 2023, 6:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details