उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः JEE/Neet परीक्षा कराए जाने के विरोध में 'आप' पार्टी का प्रदर्शन

By

Published : Aug 24, 2020, 10:16 PM IST

देश भर में होने वाली नीट और जेईई मेन परीक्षा के विरोध में राजधानी लखनऊ में आम आदमी पार्टी के छात्र विंग ने विरोध-प्रदर्शन किया. राजधानी के परिवर्तन चौक चौराहे पर पार्टी की छात्र विंग ने हाथों में तख्ती लेकर विरोध जताया.

JEE/Neet 2020 परीक्षा के विरोध में आप ने किया प्रदर्शन
JEE/Neet 2020 परीक्षा के विरोध में आप ने किया प्रदर्शन

लखनऊः 1 सितंबर को देश भर में होने वाली नीट और जेईई मेन परीक्षा के विरोध में सोमवार को राजधानी में आम आदमी पार्टी की छात्र विंग ने विरोध-प्रदर्शन किया. प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे के नेतृत्व में जेईई और नीट 2020 की परीक्षा कराए जाने के विरोध में धरना प्रदर्शन हुआ. राजधानी के परिवर्तन चौक चौराहे पर आम आदमी पार्टी के छात्र विंग ने हाथों में तख्ती लेकर विरोध जताया.

छात्र विंग के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं ने केंद्र की मोदी सरकार के विरोध में नारे लगाए. पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना था कि इस समय कोरोना काल चल रहा है, तमाम परीक्षाएं पहले रद्द की गई हैं, लेकिन केंद्र सरकार कोरोना संक्रमण को हल्के में ले रही है. आम आदमी पार्टी की छात्र युवा संघर्ष समिति ने नारे लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार छात्रों की जान संकट में डालने जा रही है. लाखों की संख्या में छात्र इन परीक्षा में शामिल होंगे, जिससे संक्रमण बढ़ने का खतरा और अधिक हो जाएगा. विरोध कर रहे छात्रों ने कहा कि आम आदमी पार्टी मोदी सरकार से मांग करती है कि यह परीक्षा रद्द की जानी चाहिए.

उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू है. इस वजह से उत्तर प्रदेश पुलिस ने आम आदमी पार्टी की छात्र विंग को प्रदर्शन करने से रोका. वहीं जब पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनकी बात नहीं मानी तो पुलिस ने जबरदस्ती उन्हें बस पर बिठाकर धरना स्थल इको गार्डन भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details