उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भ्रष्टाचार मुक्त दावे और पाकिस्तान के मुद्दे पर आप नेता संजय सिंह ने CM योगी को घेरा

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के दावे और जिन्ना और पाकिस्तान के मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा है.

By

Published : Jan 25, 2022, 8:02 PM IST

आप नेता संजय सिंह.
आप नेता संजय सिंह.

लखनऊ:आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के दावे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरा. योगी के ट्वीट का जवाब देते हुए संजय सिंह ने पूछा कि आदित्यनाथ जी बताइये किस घोटाले में आपने क्या कार्रवाई की? मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट करके दावा किया था कि 5 साल की उनकी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त रही और 10 मार्च के बाद फिर ऐसा ही होगा. इसके जवाब में आप नेता संजय सिंह ने ट्वीट करके उन पर करारा हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट के जरिए पलटवार करते हुए लिखा कि 'कोरोना घोटाला. जल जीवन मिशन घोटाला. मिड डे मील घोटाला. कस्तूरबा विद्यालय घोटाला. पेपर लीक घोटाला कुम्भ मेला घोटाला. राम मंदिर जमीन खरीद घोटाला. आदित्यनाथ जी बताइये किस घोटाले में आपने क्या कार्यवाही की?'

वहीं, संजय सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर चुनाव आयोग से मांग की कि वह भड़काऊ भाषण देने वालों को जेल भेजें. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'यूपी चुनाव में भाजपा के पास बताने के लिये विकास का कोई काम नहीं है. इसलिये बीजेपी यूपी को नफ़रत की आग में झोंकना चाहती है.' इसी तरह संजय सिंह ने एक ट्वीट में पीएम नरेन्द्र मोदी का एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि 'मैं आदित्यनाथ जी की बात से पूरी तरह सहमत हूं पाकिस्तान हमारा दुश्मन देश है. ऐसे में वहां बिना बुलाये जाकर आलिंगन नहीं करना चाहिये था. उन्होंने भाजपा के नेताओं की बयानबाजी पर कड़ी प्रतिक्रया करते हुए एक ट्वीट किया है 'पाकिस्तान भारत का दुश्मन देश है, उसी दुश्मन देश की खुफ़िया एजेंसी ISI को पठानकोट में जांच के लिए बुलाकर हमारे जवानों को शहादत को अपमानित किया. कौन केक काटने गया था पाकिस्तान?

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा, कि यूपी के सीएम योगी ने कल ही कहा था कि भाजपा के नेता नफरत फैलाने की राजनीति नहीं करते हैं लेकिन एक भी दिन वो रुक नहीं पाए और उन्होंने अपने भाषण में जिन्ना और पाकिस्तान का नाम लेना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी महज गलत बयानबाजी करके जनता के बीच जहर घोलने का काम करती है.

इसे भी पढ़ें-AAP के 43 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी, उन्नाव में रेप पीड़ित की मां के खिलाफ युवराज सिंह को टिकट दिया

पार्टी प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा कि अगर योगी को वोट देना तो तभी देना जब वो इस प्रदेश की लोगों की समस्याओं के ऊपर बात करें. अगर वो पाकिस्तान की बात करें तो उनको एक-एक वोट के लिए तरसा देना. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और मुसलमान भाजपा के प्रिय शब्द हैं. भाजपा इसी का नाम लेकर यूपी में ध्रुवीकरण पैदा करते हैं. जबकि उत्तर प्रदेश के लोगों की समस्याओं, कोरोना से हुई लाखों मौतें, यहां की कानून व्यवस्था, यहां दलितों पर हो रहे अत्याचार इन सब की बात वो कभी भी नहीं करते हैं. वैभव माहेश्वरी ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये वही सरकार है जिन्होंने किसानों के ऊपर गाड़ियां चढ़वा दीं. ये वही योगी हैं, जो किसानों के आंदोलन में भी पाकिस्तान का हाथ ढूंढ लाते हैं. आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि अगर पाकिस्तान के हाथ होने की आपके पास इतनी जल्दी सूचनाएं आ जाती हैं तो बताएं कि पाकिस्तान में आपके कौन से मित्र हैं. जो किसानों को पाकिस्तानी फंडिंग सूचनाएं देता हैऔर आपको हाथ होने के सबूत मिल जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details