उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पर प्राथमिकी के लिए 'आप' ने कोर्ट में दायर किया मुकदमा, जानें क्या है मामला

By

Published : Aug 7, 2021, 9:03 PM IST

संजय स‍िंह ने कहा क‍ि प्रचार प्रेमी इस सरकार ने यूपी ही नहीं, द‍िल्‍ली तक में हर सौ मीटर पर बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगवा रखी हैं. इसमें योगी अपनी सरकार को नंबर वन बता रहे हैं. योगी सरकार आख‍िर क‍िस चीज में खुद को नंबर-वन बता रही है.

प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पर प्राथमिकी के लिए 'आप' ने कोर्ट में दायर किया मुकदमा
प्रमुख सचिव स्वास्थ्य पर प्राथमिकी के लिए 'आप' ने कोर्ट में दायर किया मुकदमा

लखनऊ : आम आदमी पार्टी ने स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद में हुए कथित घोटाले में प्रमुख सचिव स्वास्थ्य सहित अन्य जिम्मेदार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कोर्ट में 156 (3) के तहत मुकदमा दायर किया है.

इस आशय की जानकारी पार्टी के प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए दी. संजय स‍िंंह ने आरोप लगाया कि कोरोना की पहली लहर के दौरान पीपीई क‍िट और ऑक्‍सीमीटर की खरीद के नाम पर घोटाला किया गया.

सरकार ने दूसरी लहर में ऑक्‍सीजन और वेंटीलेटर खरीद के नाम पर जमकर भ्रष्‍टाचार क‍िया. अब तीसरी लहर से बचाव की तैयारी के नाम पर दोगुने से तीन गुने दामों पर च‍िक‍ित्‍सकीय उपकरण खरीदकर भ्रष्‍टाचार क‍िया जा रहा है.

इस भ्रष्‍टाचार के ख‍िलाफ पूर्व में हजरतगंज थाने में तहरीर दी गई थी लेक‍िन पुलि‍स ने केस दर्ज नहीं क‍िया. इसलिए कोर्ट से 156/3 के तहत चि‍क‍ित्‍सा श‍िक्षा व‍िभाग के प्रमुख सचिव सहित तमाम ज‍िम्‍मेदारों पर एफआईआर दर्ज कराने के ल‍िए मुकदमा दायर क‍िया है.

यह भी पढ़ें :मनोज तिवारी ने कसा विपक्ष पर तंज, 'जहां वाम था अब वहां राम है'

कहा क‍ि योगी सरकार ने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में सूबे को नर्क बनाने और यूपी का बेड़ा गर्क करने का काम क‍िया है. प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ पत्रकार वार्ता करते हुए सांसद संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी आठ जुलाई से सदस्‍यता अभियान जारी रखे है.

इसके एक माह पूरा होने के साथ ही इसे पंद्रह द‍िन के ल‍िए और बढ़ा द‍िया गया है. कहा क‍ि इस बीच प्रदेश के व‍िभ‍िन्‍न ज‍िलों में भारी बार‍िश के कारण अभियान प्रभावित हुआ.

इसके कारण पूरे प्रदेश में पंद्रह द‍िन के ल‍िए अभि‍यान को और बढ़ाया जा रहा है. ताकि एक करोड़ नए सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य हास‍िल किया जा सके. सभाजीत ने कहा क‍ि अब तक अभियान की प्रगति देखते हुए यह लक्ष्‍य बेहद नजदीक नजर आ रहा है.

संजय स‍िंह ने कहा क‍ि प्रचार प्रेमी इस सरकार ने यूपी ही नहीं, द‍िल्‍ली तक में हर सौ मीटर पर बड़ी-बड़ी होर्डिंग लगवा रखी हैं. इसमें योगी अपनी सरकार को नंबर वन बता रहे हैं. योगी सरकार आख‍िर क‍िस चीज में खुद को नंबर-वन बता रही है.

दरअसल, योगी सरकार दल‍ित उत्‍पीड़न, महिलाओं के ख‍िलाफ अपराध, भ्रष्‍टाचार इत्‍याद‍ि में नंबर वन है. स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं की बात करें तो यूपी का नंबर देश में 21वां है. श‍िक्षा के मामले में यूपी 18वें पायदान पर है. हां, कुपोषण में यूपी नंबर वन है.

यह भी पढ़ें :थप्पड़कांड का वीडियो वायरल, 'आप' नेता ने किया बचाव

आप नेता ने योगी सरकार के अन्‍न महोत्‍सव, राममंद‍िर के नाम पर जमीन खरीद में हुए भ्रष्‍टाचार आदि मुद्दों पर भी भाजपा सरकार को निशाने पर लिया. संजय सिंह ने कहा कि लोक आस्‍था के प्रतीक प्रभु श्रीराम के नाम पर चंदा चोरी करने वालों को आम आदमी पार्टी जेल पहुंचाकर ही मानेगी.

भाजपा की इन सारी करतूतों का ह‍िसाब आने वाले व‍िधानसभा चुनाव में जनता अपने वोट से करेगी. जनता का मूड देखते हुए 2022 में यूपी से भाजपा की व‍िदाई तय नजर आ रही है.

संजय स‍िंह ने औरैया की दहेज हत्‍या पीड़िता गौरी त्र‍िवेदी का मामला उठाया. कहा- उनका पर‍िवार न्‍याय के ल‍िए दर-बदर भटक रहा है, लेक‍िन योगी राज में पीड़ितों की सुनवाई नहीं हो रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details