उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुरादनगर श्मशान हादसे की हाईकोर्ट की निगरानी में कराई जाए CBI जांच : आम आदमी पार्टी

By

Published : Jan 9, 2021, 12:54 PM IST

गाजियाबाद के मुरादनगर श्मशान हादसे को लेकर आम आदमी पार्टी ने राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में ज्ञापन देकर हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग की है.

आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन.
आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन.

लखनऊ : मुरादनगर में श्मशान का लेंटर गिरने से हुई 25 लोगों की मौत के मामले में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने राजधानी सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में ज्ञापन दिया. साथ ही राज्यपाल से हाईकोर्ट की निगरानी में इस प्रकरण की सीबीआई जांच कराने की मांग की. लखनऊ कलेक्ट्रेट में ज्ञापन देने पहुंचे जिलाध्यक्ष वैभव महेश्वरी योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि घटना से प्रदेश में जन आक्रोश पैदा हुआ है. उन्होंने कहा कि लेंटर लगवाने वाले ठेकेदार ने कैमरे पर कबूल किया है कि उसने इस निर्माण के लिए 30 प्रतिशत तक रिश्वत खिलाई है. घटिया निर्माण में तमाम रिश्वतखोर सरकारी अधिकारी शामिल हैं, और सभी का कहना है कि हिस्सा शीर्ष स्तर तक जाता है.

जिलाध्यक्ष वैभव महेश्वरी ने कहा कि भ्रष्टाचार प्रदेश में कोई नई बात नहीं है. वैश्विक महामारी कोरोना को भी नहीं छोड़ा गया. ऑक्सीमीटर की खरीद में भारी घोटाले करने वाली सरकार के भ्रष्टाचार ने इस बार अंत्येष्टि में गए 25 लोगों को लील लिया. शायद विश्व में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि श्मशान में जीवित गए शोक संतप्त लोगों की अस्थियां उनके घर गईं. इस प्रदेश में कभी कमीशन के चक्कर में नवजात ऑक्सीजन के बिना मर जाते हैं, तो कभी पुल गिर जाने से.

एक-एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की मांग
जिलाध्यक्ष ने कहा कि कोई सड़कों के गड्ढों में जिंदगी खो देता है तो, कहीं लोग श्मशान के लेंटर के नीचे जिंदा दफन हो जाते हैं. आम आदमी पार्टी इस घटना से बेहद आहत और आक्रोशित है. उन्होंने कह कि इस प्रकरण की हाई कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की जाए. प्रकरण में ऊपर से नीचे तक जो भी लोग दोषी मिलें, उन पर तत्काल हत्या का मुकदमा कायम करके उन्हें गिरफ्तार किया जाए. हादसे में मारे गए हर व्यक्ति के परिवार को एक-एक करोड़ का मुआवजा दिया जाए. साथ ही घायलों को इलाज के साथ 10-10 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details