उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संजय सिंह पर हमले के विरोध में 'आप' ने दी आंदोलन की चेतावनी

आम आदमी पार्टी ने राज्यसभा सदस्य संजय सिंह के दिल्ली आवास पर किए गए जानलेवा हमले के विरोध में आंदोलन की चेतावनी दी है. पार्टी का कहना है कि राम मंदिर के नाम पर जमीन खरीद में घोटाले के खिलाफ आवाज उठाने पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह पर हमला किया गया है.

By

Published : Jun 15, 2021, 4:38 PM IST

'आप' ने दी आंदोलन की चेतावनी
'आप' ने दी आंदोलन की चेतावनी

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा है कि राम मंदिर के नाम पर जमीन खरीद फरोख्त के मामले में आवाज उठाने के नाम पर दिल्ली स्थित उनके आवास पर कुछ उपद्रवियों ने जानलेवा हमला किया है. उन्होंने कहा कि उपद्रवियों ने तोड़फोड़ करने के साथ ही नेम प्लेट पर कालिख भी पोती. इसको लेकर आम आदमी पार्टी ने इसके विरोध में आंदोलन की चेतावनी दी है.

हमले में भाजपा नेताओं का हाथ
इस मामले में राज्यसभा सांसद ने भाजपा नेताओं का हाथ बताया है. उन्होंने मामले की शिकायत पुलिस से की है, लेकिन आरोप भी लगाया है कि पुलिस मामले में सख्त कार्रवाई नहीं करेगी. संजय सिंह ने उपराष्ट्रपति को मामले का संज्ञान दिलाने की बात कहते हुए कहा कि चाहे मेरे ऊपर हजार हमले करवा लो लेकिन मैं चंदा चोरों को बेनकाब करके रहूंगा.


हमले के लिए प्रेरित कर रहे हैं भाजपा नेता
वहीं, पार्टी प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि हमले के बाद प्रतिक्रिया देते हुए संजय सिंह ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के सारे नेता मेरे ऊपर हमला कराने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं. मैं भाजपा नेताओं से कहना चाहता हूं कि मेरी हत्या करवा लो, चाहे हजार हमले करवा लो, लेकिन चंदा चोरों को बेनकाब करके ही मानूंगा. चंदा चोरों को जेल भिजवा कर मानूंगा. मैं बार-बार यह सवाल उठाऊंगा कि दो करोड़ की जमीन 5 मिनट में 18.50 करोड़ में क्यों खरीदी गई.


मंत्री-उपमुख्यमंत्री कह रहे हैं, मारो-काटो जेल में डालो
जारी बयान में संजय सिंह ने कहा है कि कल से पूरी भारतीय जनता पार्टी की लीडरशिप, मंत्री, उपमुख्यमंत्री कह रहे हैं इसको मारो-काटो,जेल में डालो. भले ही मुझे काट डालो मगर मैं राम के नाम पर चंदा चोरी करने वालों को बेनकाब किए बिना नहीं मानूंगा.

उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले में पुलिस से शिकायत की है और पुलिस वाले लोगों को पकड़कर भी ले गए हैं, लेकिन कुछ करेंगे नहीं. कुछ महीने पहले मुझे मिट्टी का तेल डालकर जिंदा जलाने की धमकी दी गई थी, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया. योगी और उनकी पुलिस ने मेरे ऊपर 14-14 मुकदमें दर्ज करा दिए हैं, जिसमें राष्ट्रद्रोह का मुकदमा भी है.


मामले की जानकारी उपराष्ट्रपति को दूंगा
जारी बयान में संजय सिंह ने कहा है कि प्रभु श्री राम के मंदिर में के नाम पर जो करोड़ों का घोटाला किया गया है, उन चंदा चोरों को बेनकाब करूंगा और उनको जेल भिजवाऊंगा. साथ ही इस मामले की जानकारी उप राष्ट्रपति को दूंगा.

पार्टी ने दी आंदोलन की चेतावनी
हमले की सूचना से पार्टी की यूपी ईकाई में रोष व्याप्त है. प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने इस दुस्साहसिक घटना की निंदा करते हुए मामले की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है. उन्होंने कहा यदि प्रकरण में शीघ्र संतोषजनक कार्रवाई होती नहीं दिखी तो आम आदमी पार्टी गुंडागर्दी पर आमादा भाजपा सरकार सहित चंदा चोरों के खिलाफ सड़क पर आंदोलन छेड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details