उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी चुनाव 2022 : सीएम केजरीवाल की गारंटी योजना को जनता तक पहुंचाने के लिए नुक्कड़ सभाएं करेगी 'आप'

By

Published : Jan 5, 2022, 10:29 PM IST

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की घोषणा को यूपी की जनता तक पहुंचाने के लिए आम आदमी पार्टी करेगी नुक्कड़ और जन सभाएं. सीएम केजरीवाल यूपी में सरकार बनने के बाद कई योजनाएं चलाने की कर चुके हैं घोषणा.

आप के यूपी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह
आप के यूपी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह

लखनऊ : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए दी गई गारंटी को घर-घर तक पहुंचाने के लिए आम आदमी पार्टी जन सभाओं और नुक्कड़ सभाओं का आयोजन करेगी. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत स‍िंंह ने बताया क‍ि पार्टी संयोजक एवं द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल ने 2 जनवरी को लखनऊ के स्‍मृत‍ि उपवन मैदान से घोषणा की थी, क‍ि प्रदेश में आप की सरकार बनने पर यूपी की महिलाओं को हर माह 1000 रुपये महीना की सम्मान राशि देने की घोषणा की थी.

आप के यूपी प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा था कि यूपी में अगर आप आदमी पार्टी की सरकार बनी, तो सभी नागरिकों को अयोध्या की मुफ्त यात्रा और रहने खाने का पूरा खर्च सरकार उठाएगी. सीएम केजरीवाल ने हर साल 10 लाख नौकरियां देने के साथ-साथ बेरोजगारों को प्रति माह 5000 हजार रुपये का बेरोजगारी भत्‍ता देने की भी गारंटी दी है.

इससे पहले सीएम केजरीवाल यूपी के लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री देने और क‍िसानों का बकाया बिजली बिल माफ करने की घोषणा की थी. यूपी में आप की सरकार बनने के बाद 24 घंटे बिजली दी जाएगी.

कांग्रेस नेता सभाजीत सिंह ने बताया कि पार्टी के कार्यकर्ता सीएम केजरीवाल की इन सभी योजनाओं को विधानसभा क्षेत्र के अनुसार घर-घर जाकर बताएंगे. उन्होंने बताया कि 08 जनवरी को आप के प्रदेश प्रभारी व राज्‍यसभा सदस्‍य संजय स‍िंह वाराणसी में केजरीवाल गारंटी जनसभा को संबोध‍ित करेंगे.

पार्टी के कार्यकर्ता इस जनसभा को ऐतिहास‍िक बनाने की तैयारी में जुट गए हैं. इसके साथ ही केजरीवाल गारंटी जनसभा, नुक्कड़ सभा, डोर टू डोर के माध्यम से जनता तक पहुंचाई जाएंगी. इसी क्रम में जल्‍द ही प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आम आदमी पार्टी एक बड़ी जन सभा करेगी.


इसे पढ़ें- आखिर कौन है धनजंय सिंह, जो यूपी पुलिस को दे रहा चुनौती

ABOUT THE AUTHOR

...view details