उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया के माध्यम से संगठन को मजबूत बनाने पर फोकस कर रही आम आदमी पार्टी

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश में जड़े जमाने की कोशिश शुरू कर दी है. निकाय चुनाव के परिणामों से उत्साहित पार्टी नए सिरे से संगठन खड़ा कर रही है. इसके लिए मजबूत सोशल मीडिया टीम बनाने पर फोकस किया जा रहा है.

By

Published : Jun 19, 2023, 11:00 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लोकसभा चुनाव के लिए आप की तैयारियों पर जानकारी देते संवाददाता श्यामचंद्र सिंह.

लखनऊ : आम आदमी पार्टी (आप) 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश में मजबूती से लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. एक और पार्टी ने निकाय चुनाव के परिणामों से उत्साहित होकर नए सिरे से संगठन तैयार कर रही है. पार्टी सोशल मीडिया के माध्यम से संगठन को और मजबूत करने की तैयारी कर रही है. इसी कड़ी में पार्टी ने बीते दिनों अपनी नई सोशल मीडिया टीम का भी ऐलान कर दिया है.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी की रणनीति.

दो करोड़ लोगों को जोड़ने का लक्ष्य


आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए पार्टी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को अधिक मजबूत करने के लिए नई टीम तैयार की है. जिसमें एक दर्जन से अधिक आईटी प्रोफेशनल को नियुक्त किया गया है. प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी विपिन पाठक ने बताया कि सोशल मीडिया पर पार्टी को मजबूत बनाने पर हमारा फोकस है. सोशल मीडिया के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी की नीतियों और कामों के बारे में जानकारी दी जाएगी. इसके साथ ही भाजपा की जन विरोधी नीतियों को प्रत्येक मोबाइल तक पहुंचाने का काम पार्टी द्वारा किया जाएगा. पार्टी के तमाम कार्यकर्ता ऐसे हैं जो सोशल मीडिया टीम से जुड़े हैं. उन्हें प्रशिक्षण देकर टीम से और लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है. पार्टी लोकसभा से पहले प्रदेश में दो करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है.

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आम आदमी पार्टी की रणनीति.

यूपी में बनेंगे 10 हजार सोशल मीडिया ग्रुप

विपिन पाठक ने बताया कि इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों में जल्दी सोशल मीडिया प्रभारियों की घोषणा की जाएगी और जुलाई तक संगठन के 10 हजार से अधिक व्हाट्सएप ग्रुप बनाएंगे जाएंगे. जिसके जरिए पार्टी के वीडियो पोस्टर और केजरीवाल सरकार के कामों को लोगों तक पहुंचाया जाएगा. पार्टी ने प्रदेश के हर विधानसभा बूथ वाइज सोशल मीडिया टीम के गठन का प्लान बनाया है. जिससे 2024 की लड़ाई से पहले पार्टी प्रदेश में अपने जनाधार को और मजबूत कर सके. सोशल मीडिया के माध्यम से पार्टी पंजाब व दिल्ली में पार्टी की सरकार द्वारा चलाए जा रहे जन कल्याणकारी योजनाओं के साथ ही भाजपा सरकार की नाकामियों को जनता के सामने रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें : सीनियर IPS ऑफिसर रवि सिन्हा होंगे नए रॉ चीफ, 30 जून को पूरा होगा सामंत का कार्यकाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details