उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राज्य सभा में आज गूंजेगा यूपीटीईटी पेपर लीक होने का मुद्दा

By

Published : Nov 30, 2021, 10:26 AM IST

Updated : Nov 30, 2021, 12:09 PM IST

आप सांसद संजय सिंह राज्य सभा में यूपीटीईटी पेपर लीक होने का मुद्दा उठाएंगे. उन्होंने इसके लिए पत्र लिखकर अनुमति मांगी है. सोमवार को यूपीटीईटी का पेपर लीक होने से हड़कंप मच गया था. दोनों पारियों की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं थीं.

सांसद संजय सिंह
सांसद संजय सिंह

लखनऊ:आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह आज राज्यसभा में यूपीटीईटी पेपर लीक होने का मुद्दा उठाएंगे. उन्होंने पत्र में लिखा है कि उत्तर प्रदेश के लगभग 20 लाख अभ्यर्थियों का भविष्य अंधकार में है. 28 नवंबर को प्रदेश सरकार ने यूपीटीईटी की परीक्षा तय की थी. जब छात्र परीक्षा केंद्र पर पहुंचे को उनको जानकारी दी गई कि पेपर लीक हो गया है और परीक्षा रद्द कर दी गई है.

इस घटना से लाखों छात्रों में आक्रोश और निराशा व्याप्त है. उत्तर पर्देश में सरकारी परीक्षाओं के साथ आजकल यह आम घटना है. अत: आपसे अनुरोध है कि लोक महत्व के इस गंभीर बिषय पर मुझे शून्य काल में अपनी बात रखने की अनुमति प्रदान करें.

उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 का आयोजन रविवार सुबह किया जा रहा था. UPTET प्रारंभिक की परीक्षा सोमवार सुबह 10 बजे से थी. अभ्यर्थियों को 9:30 बजे केंद्र पर रिपोर्ट करने को कहा गया था. वहीं, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 बजे से शाम 5 बजे तक होनी थी. सुबह की पारी में 10 बजे पेपर लीक होने की सूचना सामने आई. इसके बाद प्रदेश भर के केंद्रों पर परीक्षा रद्द कर दी गई थी. पुलिस और एसटीएफ इस पूरे मामले की जांच करने में लगी हुई है. इस परीक्षा के लिए प्रदेश भर में करीब 21 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था.

यह भी पढ़ें:यूपी टीईटी का पेपर लीक कराने वालों के घर पर चलेगा बुलडोजर : सीएम योगी आदित्यनाथ

इस मामले में एडीजी प्रशांत कुमार और प्रमुख सचिव दीपक कुमार लोकभवन मीडिया सेंटर में प्रेस वार्ता की थी. उधर, विभागीय सूत्रों की मानें तो शनिवार देर रात ही सोशल मीडिया पर यह प्रश्न पत्र वायरल होने लगा था. हरकत में आई एसटीएफ और पुलिस की टीमों ने छापेमारी कर कई सॉल्वरों को भी गिरफ्तार किया था.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Nov 30, 2021, 12:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details