उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला सुरक्षा के मुद्दे पर आप ने किया प्रदेश व्यापी प्रदर्शन

महिला सुरक्षा को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को प्रदेश व्यापी प्रदर्शन किया. लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी ले लिया.

By

Published : Nov 25, 2020, 12:36 PM IST

आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन
आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

लखनऊ:आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को महिला सुरक्षा के मुद्दे पर एक प्रदेश व्यापी प्रदर्शन किया. पार्टी ने महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रही योगी आदित्यनाथ सरकार से इस्तीफे की मांग की. लखनऊ के परिवर्तन चौक पर हुए प्रदर्शन के दौरान माननीय राष्ट्रपति को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन देकर आदित्यनाथ सरकार की बर्खास्तगी की मांग की गई.

प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी का ने कहा कि जब योगी जी उत्तर प्रदेश की बहन-बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकते, तो उन्हें उनके पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है. योगी जी को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. ऐसा ही प्रदर्शन उत्तर प्रदेश के कई जिलों में किया गया. इसमे मुख्य रूप से गाजियाबाद, गोरखपुर, कासगंज, मेरठ, मथुरा, बरेली, फिरोजाबाद, संतकबीर नगर, अलीगढ, इटावा, फर्रुखाबाद, मुजफ्फरनगर, अमेठी, संभल, अमरोहा, महराजगंज, रामपुर, कानपुर और जालौन जिलों में भी किया गया.

प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज की और कई गिरफ्तारियां भी की गईं. गिरफ्तार होने वालो में प्रदेश सचिव तुषार श्रीवास्तव, छात्र विंग के प्रदेश अध्यक्ष वंशराज दुबे, युथ विंग के जिला अध्य्क्ष ललित वाल्मीकि, प्रदेश उपाध्य्क्ष काजी इमरान लतीफ और बीकेटी विधान सभा अध्य्क्ष पंकज यादव शामिल रहे.

आम आदमी पार्टी के सांसद और प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध के खिलाफ सरकार के विरोध में प्रदर्शन करना क्या अपराध है. इसको लेकर सरकार ने प्रदर्शन करने वाले साथियों को गिरफ्तार किया है. वहीं उन्होंने महिलाओं के साथ बदसलूकी का भी आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details