उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बहराइच की घटना शर्मनाक, सरकार की नाकामी आई सामनेः आप

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर सरकार की तीखी आलोचना की. आप पार्टी प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते क्राइम का कारण सरकार की नाकामी का परिणाम है.

By

Published : Jun 24, 2021, 7:45 PM IST

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह.
आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह.

लखनऊः आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर सरकार की तीखी आलोचना की. आप पार्टी प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने कहा कि बहराइच में घर में सोती डेढ़ वर्षीय मासूम को अपहृत करके उससे बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी जाती है. मथुरा में मनचले शोहदे घर की छत पर सो रही लड़की से छेड़छाड़ करते हैं और विरोध पर उसे नीचे फेंक देते हैं. बरेली में शरीरा बदमाश अधिवक्ता का गला रेत जाते हैं, तो वहीं बांदा में ग्राम प्रधान की जीत के बाद निकले जुलूस में जबरन नचाए जाने और उसके बाद लगातार दबंगों द्वारा छेड़छाड़ पर किशोरी आत्महत्या कर लेती है. ये सारी घटनाएं सरकार की नाकामी की वजह से हुई हैं.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र सिंह ने कहा कि बहराइच की घटना सरकार की नाकामी का सूबूत है. हाल फिलहाल की वो चंद घटनाएं हैं जो यह बता रही हैं कि योगीराज में अब यूपी में कानून का राज नहीं बचा. महेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा के राज में प्रदेश की कानून व्यवस्था लगातार बद से बदतर होती जा रही है. आलम यह है कि बलात्कारी घर में घुसकर बेटियों को अगवा कर ले जा रहे हैं. घर में घुसकर शोहदे, बेटियों के साथ छेड़खानी कर रहे हैं. हर जिले से लगातार दिल दहला देने वाले प्रकरण सामने आ रहे हैं. योगीराज में आम आदमी डर-डरकर जीने को मजबूर है. लूट, हत्या, बलात्कार के मामले सुनकर और पढ़कर लोग अब त्रस्त हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ें-हैवानियत! डेढ़ वर्षीय ‌मासूम की दुष्कर्म के बाद मौत, कस्टडी से भाग रहे आरोपी को पुलिस ने मारी गोली

आप प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री साढे़ 4 वर्षों में लोगों के जीवन बिताने के लिए सुरक्षित लायक माहौल बनाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए हैं. लगातार हो रहे अपराधों से त्रस्त आकर यूपी की जनता अब यहां दिल्ली के केजरीवाल सरकार का मॉडल लाना चाहती है. अगर आम आदमी पार्टी यूपी की सत्ता में आई तो अपराध एवं भयमुक्त समाज की स्थापना का कार्य उसकी प्राथमिकता में होगा.

जाने क्या हुआ था बहराइच में

बहराइच में एक युवक ने डेढ़ वर्षीय बच्ची का अपहरण करने के बाद दुष्कर्म किया था. जिससे बच्ची की हालत बिगड़ गई थी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. वहीं, कोतवाली से भागने का प्रयास कर रहा आरोपी पुलिस की गोली से घायल हो गया था. घटना से ग्रामीणों में आक्रोश है और पीड़ित परिवार आरोपी को फांसी पर लटकाने की मांग कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details