उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः चेतावनी देने के बाद भी नहीं मान रहे दुकानदार, की गई कड़ी कार्रवाई

राजधानी का जिला प्रशासन हर दिन कार्रवाई कर रहा है. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा गठित टीम ने शहर की दुकानों का औचक निरीक्षण किया और कड़ी कार्रवाई की.

By

Published : Apr 21, 2020, 7:15 AM IST

लखनऊ समाचार.
दुकानों का औचक निरीक्षण.

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए राजधानी का जिला प्रशासन हर दिन कार्रवाई कर रहा है. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश द्वारा गठित टीम ने शहर की दुकानों का औचक निरीक्षण किया और कड़ी कार्रवाई की.

लगातार की जा रही छापेमारी
अपर जिलाधिकारी नागरिक आपूर्ति आरडी पांडे और जिला आपूर्ति अधिकारी सुनील सिंह के नेतृत्व में शहर की फुटकर दुकानों, गोदामों और मेडिकल स्टोर का औचक निरीक्षण किया गया. इन दुकानों में प्रशासन की टीम को गड़बड़ियां मिली, जिस पर उन्होंने कार्रवाई की.

यहां हुई छापेमारी
सबसे पहले औषधि निरीक्षक बृजेश कुमार और माधव सिंह की टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित सीएफए ग्लेक्सो स्मिथक्लाइन फार्मा, मैनकाइंड फार्मा, एस्ट्रेजनेका फार्मा, शारदा नगर स्थित संजीवनी मेडिकल स्टोर, शिव मेडिकल स्टोर, नेहा मेडिकल, श्रीगुरु नानक मेडिकल स्टोर आदि का औचक निरीक्षण किया. यहां टीम को मास्क और सैनिटाइजर अधिक कीमतों पर बिकता हुआ मिला, जिस पर टीम ने फर्म का लाइसेंस निरस्त कर दिया और नोटिस जारी कर दिया.

लगाया गया जुर्माना
जमाखोरी और कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रवर्तन टीमों ने कुर्सी रोड स्थित हरिराम जनरल स्टोर और प्रधान जनरल स्टोर पर अचानक छापेमारी की, जिस पर घटतौली का मामला सामने आया. इस टीम ने दोनों स्टोर मालिकों पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया.

बर्दाश्त नहीं की जाएगी कालाबाजारी
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने लॉकडाउन के दौरान किसी प्रकार की कालाबाजारी और जमाखोरी न करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अभी भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. प्रशासन की लगातार चेतावनी के बाद भी शहर के कुछ दुकानदार अभी भी घटतौली, जमाखोरी और कालाबाजारी कर रहे हैं, जिस पर प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details