उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मानवाधिकार कर्मी का संदिग्ध हालत में पेड़ से लटका मिला शव

राजधानी लखनऊ के बंथरा थाना इलाके में पेड़ से लटका एक शव बरामद किया गया. शव की पहचान मानव अधिकार आयोग के कर्मचारी शिवाकांत मिश्रा के तौर पर की गई. मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है.

By

Published : Jan 8, 2021, 8:42 PM IST

मानवाधिकार कर्मी
मानवाधिकार कर्मी

लखनऊ: बंथरा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को 35 वर्षीय एक युवक का शव संदिग्ध हालत में पेड़ से लटका मिला. राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

प्रतापगढ़ के रहने वाले थे मृतक शिवाकांत

मानव अधिकार आयोग में कार्यरत कर्मचारी शिवाकांत मिश्रा अपने परिवार सहित पीजीआई के सी ब्लॉक गांधी नगर में रहते थे. शिवाकांत मिश्रा मूलरुप से प्रतापगढ़ के रहने वाले थे. पुलिस के मुताबिक शिवाकांत मिश्रा गुरुवार को अपने कार्यालय विभूति खंड गए थे. वह देर शाम तक वापस नहीं लौटे तब परिजनों ने काफी खोजबीन शुरू की. काफी देर तक उनका कोई पता नहीं चला तो परिजनों ने पीजीआई थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई.

पेड़ से लटका मिला शव

शुक्रवार को शिवाकांत मिश्रा का शव अशरफ नगर एरिया स्थित पीजीआई बाउंड्री के पास पेड़ से लटका हुआ पाया गया. राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

सौ मीटर की दूरी पर मिली बाइक

शिवाकांत मिश्रा की बाइक और हेलमेट घटनास्थल से करीब 100 मीटर दूर बरामद किया गया. मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं किया गया है. बंथरा पुलिस का कहना है कि मृतक काफी दिनों से पेट की बीमारी से परेशान था. हो सकता है कि उसने बीमारी की वजह से यह कदम उठाया हो. हालांकि पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details