उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 6 लोग घायल

By

Published : Apr 10, 2019, 9:08 PM IST

राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज स्थित एक घर में धमाका हो गया. जानकारी के अनुसार घर में अवैध पटाखे बनाने का काम चल रहा था. वहीं विस्फोट में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पटाखा फैक्ट्री में धमाका

लखनऊ: राजधानी के मोहनलालगंज में बुधवार को अवैध पटाखों की एक फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं, जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेज दिया है.

लखनऊ में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट


यह इस तरह का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी मोहनलालगंज के ही सिसेंडी में अवैध पटाखों की एक फैक्ट्री में धमाका हो गया था. इस हादसे में लगभग 3 दर्जन लोगों ने अपनी जान गंवाई थी. आचार संहिता लागू होने के बावजूद तहसील और कोतवाली के ठीक सामने बने घर में अवैध पटाखों का कारोबार चल रहा था. बुधवार को यहां अचानक विस्फोट हो गया. इस दौरान धमाके से घर की दीवारें और छत टूट गईं. वहीं जिला पंचायत सदस्य अरविंद गौतम का कहना है कि प्रशासन की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है.

इस मामले में पुलिस सीओ का कहना है कि विस्फोट सिलेंडर फटने से हुआ है. हालांकि, स्थानीय लोगों ने यहां अवैध पटाखा बनाने की बात कही है. फिलहाल पुलिस ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details