उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: कोरोना रोकथाम के लिए राजधानी में काम करेंगी 80 टीमें

राजधानी लखनऊ में कोरोना के रोकथाम के लिए कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने उच्चाधिकारियों के साथ स्मार्ट सिटी बैठक की. बैठक में प्रशासन ने जिले भर में 80 टीमें उतारने का निर्णय लिया. ये टीमें विभिन्न क्षेत्रों में प्रोटोकॉल का पालन करवाएंगी.

By

Published : Jul 8, 2020, 12:05 PM IST

प्रशासन ने गठित की 80 टीमें
प्रशासन ने गठित की 80 टीमें

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त हो गया है. संक्रमण को रोकने के लिए 80 टीमें पूरे जिले में उतारी जाएंगी. स्मार्ट सिटी की बैठक में कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने सभी अधिकारियों को प्रोटोकॉल के पालन कराने के दिशा निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने दी जानकारी
स्मार्ट सिटी बैठक में शामिल हुए जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिले को अतिसंवेदनशील, संवेदनशील और सामान्य तीन श्रेणियों में बांटा गया है. सभी श्रेणियों में प्रोटोकॉल के तहत नियमों का पालन होगा. प्रोटोकॉल का पालन कराए जाने के लिए थाना स्तर पर पुलिस, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग की 6-6 सदस्यीय 2 टीमें लगाई जाएंगी. ऐसी कुल 80 टीमें पूरे जिले में काम करेंगी.

यह भी लिए गए फैसले
स्मार्ट सिटी की बैठक में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सोशल डिस्टेंस, मास्क और कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए कुल 20 टीमें बनाई जा रही हैं. यह टीमें ऑटो, रिक्शा, टैक्सी में प्रोटोकॉल का पालन करवाएंगी. वहीं नियमों के उल्लंघन किए जाने पर उचित कार्रवाई भी की जाएगी.

पटरी दुकानदार पर भी नज़र
स्मार्ट सिटी की बैठक में पटरी दुकानों, ठेले, खोमचे आदि में भी मास्क के साथ ही दो गज की दूरी का पालन कराया जाएगा. इसके लिए नगर निगम की अलग टीम बनाई जाएगी. वहीं वेंडिंग जोन के अलावा कहीं और ठेला लगाने पर कार्रवाई की जाएगी. बैठक को संबोधित करते हुए डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि डोर-टू-डोर सर्वे में लगे कर्मचारियों पर 'नो वर्क नो पे' का नियम लागू कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details