उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ में 80 जोड़ों का हुआ सामूहिक विवाह, सुरेश खन्ना ने दिया आशीर्वाद

राजधानी लखनऊ में मंगलवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत 80 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ. प्रदेश सरकार लगातार इस तरह के कार्यक्रमों को बढ़ावा दे रही है, वहीं मंगलवार को हुए इस कार्यक्रम में कई मंत्री और विधायक नदारद रहे. सिर्फ वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ही पहुंचे.

By

Published : Feb 16, 2021, 5:38 PM IST

लखनऊ में 80 जोड़ों का हुआ सामूहिक विवाह
लखनऊ में 80 जोड़ों का हुआ सामूहिक विवाह

लखनऊः दुबग्गा के बुद्धेश्वर में स्थित एक मैरिज लॉन में मंगलवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सामूहिक विवाह कार्यक्रम के अंतर्गत 80 जोड़े विवाह के बंधन में बंधे. इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों को शिरकत करना था, लेकिन एकमात्र मंत्री ही उपस्थित हुए. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश सरकार के मंत्री और विधायक मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के प्रति कितना गंभीर हैं.

लखनऊ में 80 जोड़ों का हुआ सामूहिक विवाह.

विवाह में 51 हजार खर्च
कार्यक्रम में निर्धारित समय से 2 घंटे विलंब से पहुंचे चिकित्सा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना जनता में लोकप्रिय योजना है. अभी तक जोड़ों को धन दिया जाता था, लेकिन उसका पता नहीं चलता था. प्रति जोड़ा 51 हजार का खर्च आया है, जिसमें 35 हजार अकाउंट में भेजा गया है. इसके साथ ही 10 हजार का सामान दिया जा रहा है और 6 हजार व्यवस्था पर खर्च किया जा रहा है. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सभी वर-वधुओं को आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की और कहा कि आने वाला समय इन दंपतियों के जीवन में खुशियां लेकर आए.

विपक्ष को करना चाहिए आत्म चिंतन
राजधानी सोमवार को हुए सूट आउट पर विपक्ष द्वारा लगातार प्रदेश सरकार पर हमला कर रहा है. इस सवाल पर मंत्री ने कहा कि जब कोई अपराधी पहले से ही इनामी है और पुलिस पर गोली चलाएगा तो निश्चित रूप से पुलिस भी जवाबी कार्रवाई करेगी. आज जो विपक्ष इस एनकाउंटर पर सवाल उठा रहा है, उसे चिंतन करना चाहिए. विपक्ष को इस पर हल्ला नहीं मचाना चाहिए. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है और प्रदेश सरकार जन आकांक्षाओं पर पूरी तरह से खरी साबित हो रही है.

समाज कल्याण मंत्री सहित नहीं आए कई मंत्री
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री, विधि एवं न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, महिला परिवार कल्याण मंत्री स्वाति सिंह और नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन को भी इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में आना था. यह चारों मंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम से नदारद रहे. इसके साथ ही इस कार्यक्रम में विधायक नीरज बोरा, विधायक सुरेश तिवारी, विधायक जयदेवी कौशल भी नहीं आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details