उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना अपडेट: 24 घंटों में आए 728 नए मरीज, 8 लोगों की हुई मौत

By

Published : Jan 2, 2021, 10:11 PM IST

यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 728 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद अब प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 13,316 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना से 8 मरीजों की मौत हुई है.

कोरोना अपडेट
कोरोना अपडेट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में शनिवार को 728 नए मरीज मिले हैं. वहीं 1,190 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो गए हैं. इसके अलावा प्रदेश में बीते 24 घंटों में 8 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है. जिसके बाद उत्तर प्रदेश में वर्तमान में कुल 13,316 कोरोनावायरस संक्रमण के एक्टिव मामले हैं. राजधानी में बीते 24 घंटे में 137 कोविड-19 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं और 262 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हुए हैं. वहीं लखनऊ में एक व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण से मृत्यु हुई है. राजधानी में वर्तमान में कुल 2,638 एक्टिव कोरोनावायरस संक्रमित मरीज हैं.



लखनऊ में 6 जगहों पर किया गया कोविड-19 वैक्सीनेशन का ड्राई रन
शनिवार को राजधानी लखनऊ में छह जगहों पर कोविड-19 वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया गया. इस दौरान 159 लाभार्थियों पर मॉक ड्रिल किया गया. मॉक ड्रिल में जहां वैक्सीनेशन के विभिन्न चरणों का ट्रायल किया गया, वहीं वैक्सीनेशन के बाद यदि व्यक्ति बीमार होता है तो उसे किस तरह से स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी इसको लेकर भी नाट्य रूपांतरण करते हुए व्यवस्थाओं को चेक किया गया.

5 जनवरी को लखनऊ में 12 जगहों पर होगा ड्राई रन
आज राजधानी में कोविड-19 वैक्सीनेशन के ड्राई रन की सफलता के बाद अब 5 फरवरी को राजधानी लखनऊ में 12 जगह पर कोविड वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया जाएगा. 5 जनवरी को मेदांता हॉस्पिटल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इंदिरा नगर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र काकोरी, लोक बंधु अस्पताल, एरा मेडिकल कॉलेज, राम सागर अस्पताल, केजीएमयू, लोहिया संस्थान, सहारा हॉस्पिटल, पीजीआई, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मॉल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मलिहाबाद में कोविड-19 वैक्सीनेशन का ड्राई रन किया जाएगा.

ब्रिटेन से वापस आए 12 लोग संक्रमित, दो में नया स्ट्रेन
कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन उत्तर प्रदेश सरकार के लिए चुनौती बना हुआ है. ब्रिटेन से वापस आए 12 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं वही दो लोगों में नए वेरिएंट की पुष्टि हुई है. देवेंद्र सिंह नेगी महानिदेशक स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ब्रिटेन से वापस आए हुए यात्रियों की जांच कराई गई है. अब तक 12 लोग संक्रमित पाए गए हैं सिर्फ दो लोगों में नए स्ट्रेन की पुष्टि हुई है. नए वेरिएंट को लेकर विभाग सक्रिय है और लगातार इसके संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details