उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बुजुर्ग की ईंट से कूचकर हत्या, साथ में सो रही पत्नी को नहीं लगी भनक

यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बुजुर्ग की ईंटों से कूचकर हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतक की पत्नी का कहना है कि वह दवा खाकर साथ में सो रही थी, लेकिन उसे हमले का पता नहीं चला.

By

Published : Aug 27, 2021, 10:42 AM IST

बुजुर्ग की ईंट से कूचकर हत्या
बुजुर्ग की ईंट से कूचकर हत्या

लखनऊ:राजधानी के ग्रामीण इलाके में एक के बाद एक हत्या की घटनाएं सामने आ रही हैं. अभी तक माल में हुई हत्या का खुलासा भी नहीं हुआ था कि निगोहां में बुजुर्ग की हत्या कर दी गई. निगोहां (nigohan) के रंजीतखेड़ा (ranjitkheda) गांव में 70 वर्षीय किसान की ईंट से कूचकर हत्या कर दी गई. शुक्रवार की सुबह उठते ही पत्नी अपने पति का खून से लथपथ शव देख चीख पड़ी. इसके बाद घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कर हत्यारों की तलाश की जा रही है.


मिली जानकारी के मुताबिक, निगोहां के रंजीतखेड़ा गांव में 70 वर्षीय किसान श्रीमहादेव अपने परिवार के साथ खेत में ही घर बनाकर निवास करते थे. गुरुवार की रात श्रीमहादेव अपनी पत्नी के शांति देवी साथ घर के बाहर खेत में सो रहे थे. इसी बीच बदमाशों ने किसान की ईंट से कूचकर हत्या कर दी, लेकिन उनके पास सो रही उनकी पत्नी को इस बात की भनक तक नहीं लगी. सुबह उठने के बाद पत्नी ने अपने पति का खून से लथपथ शव देखा, जिसके बाद वह रोने-चीखने लगी.

मृतक के दो बेटे जगदेव और गया प्रसाद व दो बेटियां बिटना और श्वेता हैं. पत्नी शांति देवी का कहना है वह बीमार रहती हैं. रात को वह दवाई खाकर सोई हुई थी. दवाई खाने से उन्हें किसी बात का कोई पता नहीं चल सका. वहीं सूत्रों की मानें तो मृतक की हत्या जमीनी विवाद में की गई है.

एसपी ग्रामीण हृदेश कुमार की मानें तो सुबह करीब 7:45 बजे हत्या की सूचना मिली थी. थाना निगोहा क्षेत्र के गांव रंजीत खेड़ा मजरा बिरसिंहपुर में 70 वर्षीय वृद्ध श्रीमहादेव पुत्र कल्लू की ईंट से कूचकर हत्या की गई है. सूचना पर थानाध्यक्ष निगोहां पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे, जहां देखा गया कि मृतक का शव चारपाई पर खून से लथपथ पड़ा हुआ था. हत्या के घटनास्थल पर डॉग स्क्वॉड और फोरेंसिक फील्ड यूनिट को बुलाया गया है. एसपी का कहना है कि घटना को गंभीरता से लेते हुए खुलासे के लिए कई टीमों का गठन भी कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि घटना के कारणों के बारे में छानबीन की जा रही है. जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-पति को बचाने के लिए पत्नी ने दिखाया गजब का साहस, पिस्टल लेकर आए बदमाश से भिड़ गई

ABOUT THE AUTHOR

...view details