उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 17, 2019, 9:23 AM IST

ETV Bharat / state

पीएम मोदी के जन्मदिन के रूप में 'स्वच्छ्ता सेवा सप्ताह' मना रही है भाजपा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69 वें जन्म दिवस को भारतीय जनता पार्टी देश भर में स्वच्छ्ता सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है. पूरे देश में भाजपा कार्यकर्ता अपने-अपने ढंग से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक करने में लगे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69वां जन्म दिवस.

वाराणसी/सोनभद्र: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69 वां जन्मदिन 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा के दिन है. अपने सांसद के जन्मदिन से एक दिन पहले वाराणसी के प्राचीन बटुक भैरव मंदिर में स्वच्छता संसद के सदस्यों द्वारा श्रमदान किया गया. लोगों ने मंदिर को पानी से धुला और बाबा बटुक भैरव से पीएम के दीर्घायु होने की कामना की. वहीं सोनभद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस को भारतीय जनता पार्टी स्वच्छ्ता सेवा सप्ताह के रूप में माना रही है. इसी क्रम में सोमवार को सदर विधायक भूपेश चौबे अपने दर्जनों कार्यकर्ताओ के साथ कांशी राम आवासीय परिसर राबर्ट्सगंज पहुंचे. जहां उपस्थित सैकड़ो बच्चों को मध्याह्न भोजन के पहले हाथ धुलवाने के साथ ही स्वच्छ्ता के प्रति सपथ भी दिलाया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 69वां जन्म दिवस.

'स्वच्छता संसद' के लोगों ने सफाई कर दी जन्मदिन की बधाई

  • प्रांगण सहित आसपास में कूड़े के ढेर को हटाया.
  • उन्होंने यह संदेश दिया कि प्रधानमंत्री को हमारे तरफ से यह जन्मदिन का तोहफा है.
  • सदस्यों ने कहा कि गांधी जी के बाद मोदी जी ने एक बार फिर देश में स्वच्छता की अलख को जला दिया है.

इसे भी पढे़ं :-वाराणसी की जनता एक दिन पहले मना रही पीएम मोदी का जन्मदिन

विधायक द्वारा बच्चो को परोसा गया भोजन
राबर्ट्सगंज के सदर विधायक द्वारा बच्चों को भोजन परोसा गया. सभी बच्चों को तौलियां और टॉफी भी दिया गया जिससे बच्चे भोजन के बाद तैलीयों से अपना हाथ साफ कर सकें. इस दौरान सदर विधायक ने कहा कि 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह अभियान चल रहा है, जिसके तहत दिव्यांग लोगों की सेवा, मरिजों की सेवा, जल संरक्षण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

हमलोग अपने सांसद अपने प्रधानमंत्री के 69 वें जन्मदिन के एक दिन पहले हम लोग स्वच्छता सप्ताह चला रहे हैं. इसके तहत सोमवार को हम लोगों ने प्राचीन बटुक भैरव मंदिर की साफ-सफाई की और लोगों को जागरूक किया. क्योंकि प्रधानमंत्री ने हमारे भारत को स्वच्छता की नई अलख जलाई है.
-मनोज गुप्ता, स्वच्छता संसद, अध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details