उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश के 63 तहसीलदारों के लिए आई अच्छी खबर, बनाए गए एसडीएम

उत्तर प्रदेश शासन ने 63 तहसीलदारों को एसडीएम (63 Tehsildars Promoted) के पद पर प्रोन्नति दे दी है. गुरुवार को देर शाम इसकी सूची जारी कर दी गई है. सभी 63 तहसीलदार जिस जनपद में तैनात हैं उन्हें वहीं प्रोन्नति दी गई है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 26, 2023, 9:48 PM IST

Updated : Oct 27, 2023, 9:37 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : विभागीय पदोन्नति समिति की बैठक के बाद उत्तर प्रदेश के 63 तहसीलदारों (63 Tehsildars promoted to post of SDM) के लिए बहुत अच्छी खबर आई है. इन सभी 63 तहसीलदारों को गुरुवार की शाम प्रमोट कर दिया गया है. तहसीलदार अब एसडीएम का कार्यभार संभालेंगे. इस संबंध में उत्तर प्रदेश के नियुक्ति विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है. इन अधिकारियों का न केवल पद बढ़ा है, बल्कि वेतनमान में भी बढ़ोतरी की गई है. यह साल तहसीलदार सोमवार के लिए बहुत खास रहा है. क्योंकि इस संवर्ग से जुड़े दो अधिकारियों को इसी साल इस के पद पर भी प्रोन्नत किया गया था.

सूची जारी


उत्तर प्रदेश सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) साधारण वेतनमान में चयन वर्ष 2022-23 की रिक्तियों के सापेक्ष नियमित चयन के लिए उप्र लोक सेवा आयोग, प्रयागराज द्वारा 18 अक्टूबर को चयन समिति की बैठक हुई थी, जिसके बाद में तहसीलदारों को उत्तर प्रदेश सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) साधारण वेतनमान में डिप्टी कलेक्टर के पद पर वेतन बैंड-3 के वेतनमान रुपये 15,600-39, 100/- ग्रेड पे 5400/- (सातवें वेतन आयोग में पुनरीक्षित वेतन मैट्रिक्स के लेवल-10 में रुपये 56, 100- 1,77,500/-) में उनके वर्तमान तैनाती के जनपद/विभाग में डिप्टी कलेक्टर/समकक्ष पद पर पदोन्नत किया गया था.

सूची जारी


गौरतलब है कि फिलहाल इन अधिकारियों को उन्हीं के जिलों में ही पोस्टिंग दी जाएगी और कुछ समय बाद उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में एसडीएम के पद पर यह सभी तहसीलदार कार्यभार ग्रहण करेंगे. इसलिए बहुत जल्दी बड़े पैमाने पर तबादलों की भी सूची जारी की जा सकती है. इन 63 तहसीलदारों को लंबे समय से अपनी पदोन्नति का इंतजार था और गुरुवार की शाम यह खुशखबरी नियुक्ति विभाग ने उन्हें दे दी है. इसके बाद में अब शासन ने उनसे बेहतर काम करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें : यूपी में 60 तहसीलदारों का ट्रांसफर, जानिए किसको कौन सी तहसील मिली

यह भी पढ़ें : सीएम योगी ने नव चयनित नायब तहसीलदारों को दिया नियुक्ति पत्र, कहा- अब भर्तियों में नहीं होता भ्रष्टाचार

Last Updated : Oct 27, 2023, 9:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details