उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर सख्ती जारी , अबतक 6079 लोगों पर FIR

By

Published : Apr 1, 2020, 8:04 AM IST

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया है. लेकिन कई ऐसे लोग हैं, जो इसका पालन नहीं कर रहे. ऐसे लोगों के खिलाफ यूपी पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है. अब तक पूरे प्रदेश में धारा 188 के तहत 6079 एफआईआर दर्ज की गई हैं.

police
कॉन्सेप्ट इमेज.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है. प्रदेश में इस लॉकडाउन को प्रभावी बनाने की जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश पुलिस को दी गई है. एक ओर पुलिस लॉकडाउन के दौरान बिना किसी जरूरी काम के घर से बाहर निकालने वालों को समझा रही है तो वहीं जो उसके बावजूद भी घर से बाहर निकल रहे हैं उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई कर रही है.

पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आंकड़ों की सूची.

उत्तर प्रदेश में मंगलवार को की गई कार्रवाई के तहत लॉकडाउन का पालन न करने वालों के खिलाफ पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 188 के तहत 6079 एफआईआर दर्ज की गई हैं. वहीं आईसी एक्ट के तहत 46 एफआईआर दर्ज की गई हैं.

पुलिस मुख्यालय, लखनऊ

अन्य कार्रवाई की बात करें तो मंगलवार को उत्तर प्रदेश में 7,51,006 वाहनों की चेकिंग की गई, जिसके तहत 1,50,734 वाहनों के चालान काटे गए. 12213 वाहनों को सीज करने की कार्रवाई भी की गई है. इसके तहत 3,18,0 4,293 रुपए शमन शुल्क वसूला गया है. लॉकडाउन को प्रभावी बनाने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में 5250 बैरियर व नाके लगाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details