उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस: यूपी में आज कोरोना के मिले 6 नए मरीज

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. सोमवार को यूपी में कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले पाए गए है. जबकि शनिवार को 27 और रविवार को 33 कोरोना के मरीज पाए गए थे.

By

Published : Mar 28, 2022, 2:25 PM IST

etv bharat
कोरोना वायरस

लखनऊ:यूपी में कोविड मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है. प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या भी 500 के अंदर पहुंच गई है. प्रदेश में सोमवार की सुबह कोरोना के छह नए मरीज सामने आए हैं. जबकि बीते रविवार को 33 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले थे और 113 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे. वहीं, बीते शनिवार को 27 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी. 15 मरीज डिस्चार्ज होकर घर वापसी किए थे और एक मरीज की संक्रमण से मौत हुई थी.

अगर बात करें ओमिक्रॉन की तो, पिछले साल 17 दिसम्बर को गाजियाबाद में दो मरीजों में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई थी. यह महाराष्ट्र से आए थे. वहीं 25 दिसम्बर को रायबरेली की महिला में ओमीक्रोन वेरिएंट पाया गया था. यह महिला अमेरिका से आई थी. 4 जनवरी को 23 मरीज मिले थे. अब तक कुल 526 सैम्पल की जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए दिए गए थे, जिसमें से 359 मरीजों में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई थी. वर्तमान में प्रदेश में ओमीक्रोन के एक भी केस नहीं आए है.

कोरोना वायरस

यह भी पढ़ें:विधानसभा में अखिलेश-योगी की मुलाकात, CM आदित्यनाथ ने रखा कंधे पर हाथ

राज्य में जनवरी के शुरुआत में तीसरी लहर पीक पर थी. इस दौरान एक लाख 16 हजार 366 एक्टिव केस थे. वहीं अब 464 रह गए हैं. अस्पतालों में 551 ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गए हैं. इनके संचालन के लिए आईटीआई पास कर्मी तैनात किए जा रहे हैं. वहीं 56 हजार से अधिक आइसोलेशन बेड, 18 हजार आईसीयू बेड, 6700 पीकू-नीकू बेड तैयार हो गए हैं. 30 हजार ऑक्सीजन कंसंट्रेटर अस्पतालों को दिए गए हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details