उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ब्‍लैक फंगस के 56 नए मरीज, पांच की थमीं सांसें

By

Published : Jun 1, 2021, 9:41 PM IST

राज्‍य में ब्‍लैक फंगस का प्रकोप थमता नहीं दिख रहा है. बीमारी दिनों दिन भयावह होती जा रही है. मंगलवार को 56 नए मरीजों में फंगस की पुष्टि हुई. ऐसे में फंगस के कुल मरीजों की संख्‍या बढकर अब 1175 पहुंच गई है. इसके अलावा पांच मरीजों की जान चली गई.

ब्‍लैक फंगस के 56 नए मरीज
ब्‍लैक फंगस के 56 नए मरीज

लखनऊ: राज्‍य में ब्‍लैक फंगस कहर बरपा रहा है. कई जनपदों में मरीज लगातार बढ रहे हैं. वहीं गंभीर रोगियों को राजधानी के अस्‍पतालों में रेफर किया जा रहा है. मंगलवार को 56 नए मरीजों में फंगस की पुष्टि हुई है. इनका इलाज सरकारी मेडिकल कॉलेज व निजी अस्‍पतालों में चल रहा है.

राज्‍य में ब्‍लैक फंगस का प्रकोप थमता नहीं दिख रहा है. बीमारी दिनों दिन भयावह होती जा रही है. मंगलवार को 56 नए मरीजों में फंगस की पुष्टि हुई. ऐसे में फंगस के कुल मरीजों की संख्‍या बढकर अब 1175 पहुंच गई है. इसके अलावा पांच मरीजों की जान चली गई. वहीं मृतकों की संख्‍या भी बढकर 107 हो गई है. इसमें एक बाराबंकी निवासी महिला की मौत केजीएमयू में इलाज के दरम्‍यान हुई है.


11 मरीजों की ऑपरेशन कर बचाई जान
राजधानी के अस्‍पताल में 20 मरीज रेफर होकर गंभीर हालत में आए. इसमें केजीएमयू में 15 मरीज, दो पीजीआइ में व दो लोहिया संस्‍थान में भर्ती किए गए. एक मरीज निजी अस्‍पताल में है. इसमें से 33 मरीजों की सर्जरी की गई. इन मरीजों की आंख, नाक, त्‍वचा व वेन संबधी ऑपरेशन किए गए. अब तक केजीएमयू में ही 150 मरीज ऑपरेट किए जा चुके हैं. इसमें से तीन मरीजों की आंख भी निकालनी पडी़. पीजीआइ में अब तक 50, केजीएमयू में 233 व लोहिया संस्‍थान में 32 मरीज भर्ती किए गए. वहीं अस्‍पतालों में दवा का संकट बरकरार है. खासकर निजी अस्‍पतालों में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को दवा के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी के चक्‍कर लगाने पड रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details