उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डूडा से कराए जाएंगे 55 करोड़ के विकास कार्य

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने नगरीय विकास अभिकरण लखनऊ की तरफ से होने वाले विकास कार्यों का शिलान्यास किया. उन्होंने मुख्यमंत्री अल्पविकसित और मलिन बस्ती विकास योजना के तहत कई विकास कार्यों का शिलान्यास किया.

By

Published : Dec 10, 2020, 10:26 PM IST

विकास कार्यों का शिलान्यास
विकास कार्यों का शिलान्यास

लखनऊ:नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने गुरुवार को नगरीय विकास अभिकरण की तरफ से होने वाले विकास कार्यों का शिलान्यास किया. उन्होंने मुख्यमंत्री अल्पविकसित एवं मलिन बस्ती विकास योजना के तहत कई विकास कार्यों का शिलान्यास किया. उन्होंने शंकरपुरवा वार्ड प्रथम के 12 कार्य, शंकरपुरवा वार्ड द्वितीय में 13 कार्य और 25 जल निकासी एवं इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया. दोनों वार्ड में कुल 32 कार्य स्वीकृत हुए हैं. इनमें 25 कार्यों का शिलान्यास किया गया है.

विकास कार्य से जनता को मिलेगी सहूलियत
मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि नगरीय मलिन बस्तियों में विकास कार्य कराए जा रहे हैं. इन 32 मार्गों के निर्माण और जल निकासी के लिए नाली निर्माण होने से स्थानीय निवासियों को जलभराव और गंदगी से मुक्ति मिलेगी और आवागमन सुगम होगा. मंत्री ने कहा कि डूडा के द्वारा लखनऊ जनपद में लगभग 55 करोड़ की लागत से मलिन बस्तियों में इस साल सुधार कार्य कराए जा रहे हैं. जोकि अपने आप में एक रिकाॅर्ड है. मंत्री ने कहा कि डूडा विभाग ने सम्पूर्ण प्रदेश के नगरीय क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सभी परियोजनाओं को तीव्र गति प्रदान की.


ABOUT THE AUTHOR

...view details