उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: सीएए हिंसा में शामिल 50 और उपद्रवियों की हुई पहचान, भेजा गया नोटिस

By

Published : Jan 1, 2020, 7:36 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में 19 दिसंबर को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन किया गया था. प्रशासन अब उपद्रव करने वालों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई कर रहा है.

etv bharat
नागरिकगता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन करते लोग.

लखनऊः राजधानी में 19 दिसंबर को हुए हिंसक प्रदर्शन मामले में जिला प्रशासन ने 50 और उपद्रवियों की पहचान की है. इन 50 आरोपियों में करीब 20 आरोपी ट्रांस गोमती और बाकी के पुराने लखनऊ के हैं. इस मामले पर एडीएम ट्रांस गोमती विश्व भूषण मिश्र ने जानकारी दी.

50 और उपद्रवियों की पहचान की गई.
पहले 150 लोगों की हुई थी पहचान19 दिसंबर को हुए बवाल के बाद से जिला प्रशासन ने पहले करीब 150 आरोपियों की पहचान की थी. इन आरोपियों से करीब साढ़े चार करोड़ रुपये के नुकसान की वसूली की जानी है. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने इसके लिए समय सीमा तय कर दी है.

कुर्क की जाएगी संपत्ति
एडीएम ट्रांस गोमती विश्व भूषण मिश्र ने बताया कि तय समय पर नोटिस का जवाब न देने पर आरोपियों को दोषी मानकर उनकी संपत्ति कुर्क की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-लखनऊः किसानों का तकनीक पर बढ़ रहा रुझान, स्ट्रॉबेरी की कर रहे खेती

ट्रांस गोमती ने की 20 आरोपियों की पहचान
विश्व भूषण मिश्र ने जानकारी दी कि कोर्ट ने करीब 20 लोगों को नोटिस भेजा है. जो लोग जवाब देंगे उनकी कोर्ट में सुनवाई होगी. उसके बाद नुकसान की भरपाई की जाएगी.

एडीएम सिटी पश्चिमी ने की 30 लोगों की पहचान
वहीं एडीएम सिटी पश्चिमी संतोष कुमार वैश्य ने पुराने लखनऊ के करीब 30 लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया है. सभी को जवाब देने को कहा गया है. उसके बाद कुर्की की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details