उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रमजान के पहले जुमे पर जामा मस्जिद में 5 लोगों ने पढ़ी नमाज

राजधानी के जामा मस्जिद में रमजान के पहले जुमे के मौके पर 5 लोगों ने नमाज पढ़ी. रमजान महीने में जुमे की नमाज में जहां मस्जिदों में हजारों नमाजियों की भीड़ रहा करती थी, वहां आज महज पांच लोगों ने ही कोविड प्रोटोकॉल के तहत नमाज अदा की.

By

Published : Apr 16, 2021, 4:07 PM IST

लोगों ने अदा की नमाज
लोगों ने अदा की नमाज

लखनऊ:पवित्र महीने रमजान का पहला जुमा सम्पन्न हुआ. रमजान महीने में जुमे की नमाज में जहां मस्जिदों में हजारों नमाजियों की भीड़ रहा करती थी, वहां आज महज पांच लोगों ने ही कोविड प्रोटोकॉल के तहत नमाज अदा की. ऐशबाग ईदगाह की जामा मस्जिद में नमाज से पहले कालीन और टोपियां हटा ली गईं और फर्श को सैनिटाइज करने के बाद नमाज अदा की गई.

पहले जुमा की नमाज

यह भी पढे़ं:कोरोना संकट बाद भी जारी रहेंगे सेतु निगम और एलडीए के कार्य, मजदूरों को वापस बुलाया

नमाज में भी दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

रमजान महीने के पहले जुमे में कोरोना का असर साफ दिखाई दिया. पवित्र महीने में हर शुक्रवार को मस्जिदों में जहां नमाजियों की संख्या हजारों में हुआ करती थी, वहां अब सिर्फ पांच लोग नमाज अदा कर रहे हैं. राजधानी लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह की जामा मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज अदा की गई. इस दौरान सभी ने मास्क लगाकर नमाज मुकम्मल कर कोरोना से देश और दुनिया को निजात दिलाने की विशेष दुआ की.

फरंगी महली ने लोगों से की अपील

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन और मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने रमजान के पहले जुमे के मौके पर बयान जारी कर कहा कि सभी लोग कोविड प्रोटोकॉल को पूरी तरह से फॉलो करें. मस्जिद में भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details