उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

तीसरे दौर में रोचक हुई होड़, तनिष्क, शिवम व पृथ्वी को संयुक्त बढ़त

चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन शतरंज प्रतियोगिता के तीसरे दौर में कई रोमांचक मुकाबले खेले गए. पांच दौर की इस प्रतियोगिता अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है.

By

Published : Dec 30, 2020, 9:31 AM IST

शतरंज प्रतियोगिता, Chess tournament
शतरंज प्रतियोगिता

लखनऊ: लखनऊ में चल रही चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन शतरंज प्रतियोगिता के तीसरे दौर के बाद खिताबी होड़ अब रोचक होती जा रही है. प्रिसीजन चेस अकादमी में आयोजित हो रही पांच दौर की इस चैंपियनशिप में तीसरे दौर में तीन खिलाड़ियों तनिष्क गुप्ता, शिवम पाण्डेय और पृथ्वी सिंह ने बढ़त बना ली है.

इसमें तनिष्क ने क्वीन गैम्बिट डिक्लाइन्ड के स्लाव वैरिएशन का सहारा लिया और अमन अग्रवाल को मात देकर पूरे अंक हासिल किए. दूसरी टेबल पर शिवम पाण्डेय ने डच स्टोनवाल वैरिएशन के सहारे सनी कुमार सोनी के हाथी को अपने घोड़े से मात देकर इस राउंड में जीत अपने नाम कर ली.

अमन अग्रवाल और डेविड युंग हार के चलते पिछड़े

तीसरे टेबल पर पृथ्वी सिंह ने बर्ड्स ओपनिंग में डेविड युंगके राजा की घेराबंदी करते हुए जीत से पूरे अंक जुटाए. तीसरे दौर में पवन बाथम ने मैत्रेयी गुप्ता को, आर्यन पाण्डेय ने मानस तुलसानी को, अर्जुन सिंह ने यश सैलानी को, संयम श्रीवास्तव ने सान्वी अग्रवाल को और अभिज्ञान पटेल ने पुनीत गुरनानी को मात देकर पूरे अंक हासिल किए.

तीसरे दौर के बाद तनिष्क गुप्ता, शिवम पाण्डेय और पृथ्वी सिंह ने 3-3 अंकों के साथ संयुक्त बढ़त हासिल कर ली है. वहीं अमन अग्रवाल और डेविड युंग को तीसरे दौर में हार का सामना पड़ा. इसके अलावा पवन बाथम, आर्यन पाण्डेय, अर्जुन सिंह, संयम श्रीवास्तव और अभिज्ञान पटेल 2-2 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर चल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details