उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज में बेकाबू हुआ कोरोना, एक दिन में मिले 475 संक्रमित, 3 की मौत

By

Published : Apr 5, 2021, 7:39 AM IST

प्रयागराज जिले में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो गई है. रविवार को जिले में 475 नये कोरोना मरीज मिले. वहीं तीन मरीजों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो गई.

स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल प्रयागराज
स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल प्रयागराज

प्रयागराज: संगम नगरी में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो गई है. रविवार को जिले में 475 नये कोरोना संक्रमित मिले. इसके साथ ही सिर्फ 24 घंटे में तीन लोगों की मौत भी हो गयी. इसके साथ ही शनिवार को भी जिले में 398 संक्रमित मिले थे, साथ ही तीन मरीजों की मौत भी हो गई थी.

तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 के मरीज
प्रयागराज में बीते चार दिनों में जिले में 1391 कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुके हैं. इसके अलावा बीते दो दिनों में 6 मरीजों की जान भी जा चुकी है. कोरोना की इस बेकाबू रफ्तार को देखकर लोग एक बार फिर दहशत में हैं. वहीं संगम नगरी में कोरोना की अनियंत्रित रफ्तार ने अफसरों के साथ ही सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है. प्रदेश सरकार की तरफ से प्रयागराज में तेजी से बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताते हुए कोविड गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

लापरवाही बरतने पर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को नोटिस
जिले में लगातार बढ़ते संक्रमण की वजह से जिला प्रशासन की तरफ से सिविल लाइंस के शॉपिंग मॉल्स और आसपास के बड़े शो रूम वालों को नोटिस जारी की गयी है. कोरोना गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन न करने पर चेतवानी देते हुए उनसे जवाब मांगा गया है. नोटिस के जरिये प्रतिष्ठानों के संचालकों से पूछा गया है कि कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर उनके खिलाफ क्यों न कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही नोटिस के जरिये सभी व्यापारियों को कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गयी है.


5714 लोगों की जांच में मिले 475 पॉजिटिव
जिले में रविवार को 5714 लोगों की कोविड-19 जांच की गई, जिसमें 475 लोगों की रिपोर्ट कोरना पॉजिटिव आयी. जिले में तेजी से बढ़ते संक्रमण की वजह से जांच कराने वालों की संख्या के अनुपात में संक्रमित मिलने वालों की संख्या का प्रतिशत भी बढ़ रहा है. इस दौरान एसआरएन कोविड एल-3 हॉस्पिटल में भर्ती गंभीर मरीजों की संख्या भी बढ़कर 165 तक पहुंच चुकी है. वहीं कोविड एल-3 हॉस्पिटल में स्वस्थ होने पर 10 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया. इसके अलावा जिले में कोरोना संक्रमित 27 मरीजों का होम आइसोलेशन पूरा हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details