उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना नियंत्रण में लापरवाही पर 43 नगरीय निकायों को नोटिस

उत्तर प्रदेश नगर विकास विभाग ने कोरोना नियंत्रण में लापरवाही बरतने पर 43 नगर निकायों को नोटिस जारी किया है. स्थानीय निकाय निदेशक शकुंतला गौतम के निर्देश पर प्रदेश के नगरीय निकायों से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

By

Published : May 13, 2021, 11:01 AM IST

स्थानीय नगर निकाय निदेशालय.
स्थानीय नगर निकाय निदेशालय.

लखनऊः कोरोना के बढ़ते प्रकोप को नियंत्रित करने के लिए नगर विकास विभाग की तरफ से नगर निकायों को बेहतर ढंग से सैनिटाइजेशन, साफ-सफाई और अन्य तरह के काम करने के निर्देश दिए गए हैं. तमाम नगर निकायों में काम बेहतर ढंग से किए जा रहे हैं, लेकिन सरकार के प्राथमिकता वाले और लोगों की जान बचाने के इस अभियान को भी कई नगर निकाय प्राथमिकता नहीं दे रहे हैं.

43 नगर निकायों को नोटिस जारी
ऐसे 43 नगर निकायों को चिन्हित करते हुए उन्हें नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण मांगा गया है. उनसे पूछा गया है कि आखिर उनके खिलाफ क्यों न विभागीय कार्यवाही की जाए. जब शासन की प्राथमिकताओं में से सैनिटाइजेशन साफ-सफाई अन्य काम कराने के निर्देश दिए गए हैं, तो इसमें लापरवाही क्यों बरती गई.

निकाय निदेशक के निर्देश पर नोटिस जारी
स्थानीय निकाय निदेशक शकुंतला गौतम के निर्देश पर प्रदेश के नगरीय निकायों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. जिन कामों में नगर निगम की तरफ से लापरवाही बरती गई, उनमें साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल और कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था ठीक न करने और सैनिटाइजेशन के काम में लापरवाही बरतने का है. इसके साथ ही नगर निकायों को प्रतिदिन शासन को भेजी जाने वाली काम की रिपोर्ट भी समय से देने की बात कही गई है.

यह भी पढ़ेंः-प्रशासन की पोल खोलतीं लाशें, दफन करने के लिए नहीं बची जगह

लापरवाही खत्म नहीं हुई तो कार्रवाई होगी
स्थानीय निकाय की उप निदेशक रश्मि सिंह ने नगर निकायों के अधिशासी अधिकारियों को नोटिस देने के साथ ही विभागीय कार्यवाही करने की चेतावनी दी है. कहा है कि शासन की प्राथमिकताओं के अनुसार साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन नगर निकायों के जो प्राथमिकता वाले काम हैं उनमें लापरवाही की जाती रही तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. साथ ही प्रतिदिन की रिपोर्ट निदेशालय भेजी जाए. कहा है कि अगर लापरवाही खत्म नहीं हुई और कामकाज प्रभावित होंगे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details