उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना से जुड़े अभ्यर्थियों का परचम, 43 अभ्यर्थियों ने प्राप्त की सफलता

By

Published : Oct 21, 2022, 9:01 PM IST

उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना (Chief Minister Abhyudaya Yojana) एवं परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केंद्र से जुड़े अभ्यर्थियों में से 43 पदों पर यूपीपीसीएस 2021 के परिणाम में सफलता पाई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार के समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना (Chief Minister Abhyudaya Yojana) एवं परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केंद्र से जुड़े अभ्यर्थियों में से उपज़िलाधिकारी, डिप्टी एसपी, डिप्टी जेलर, जिला पंचायती राज अधिकारी, खंड विकास अधिकारी, सहायक आयुक्त सहकारिता, सब रजिस्ट्रार, नायब तहसीलदार सहित 43 पदों पर यूपीपीसीएस 2021 के परिणाम में सफलता पाई है.



मंत्री असीम अरुण ने बताया कि मुख्यमंत्री की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन में समाज कल्याण विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश के युवाओं को समान अवसर प्रदान करने एवं विभिन्न सेवाओं के चयन में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना उत्तर प्रदेश के समस्त जनपदों में संचालित की जा रही है. जिसमें ग्रामीण परिवेश से जुड़े, आर्थिक रूप से पिछड़े एवं संसाधनों के अभाव में भी लक्ष्य के प्रति समर्पित उत्साही छात्रों को निःशुल्क कोचिंग की सुविधा प्रदान की जाती है. साथ ही विभाग द्वारा संचालित निःशुल्क आवासीय सुविधायुक्त परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केंद्रों में भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए मार्गदर्शन एवं प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है.

मुख्यमंत्री अभ्युदय योजनांतर्गत अभ्यर्थियों को ई-कंटेंट भी उपलब्ध कराए जाते हैं. साथ ही परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का मॉक इंटरव्यू भी ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन माध्यम से संचालित किया गया, जिससे अधिक से अधिक प्रतियोगी योजना का लाभ प्राप्त कर सफल हो सके. आदर्श पूर्व परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र हापुड़ के प्रभारी रिंकू सिंह राही के प्रयास से सबसे अधिक सफलता केंद्र से जुड़े अभ्यर्थियों को प्राप्त हुई. जिसकी असीम अरुण, समाज कल्याण मंत्री ने सराहना की. उन्होंने चयनित अभ्यर्थियों को सफलता के लिए बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

यह भी पढ़ें : हनुमान भक्त थे मुलायम, सैफई के मेला मैदान में लगवाई थी 70 फीट की प्रतिमा

ABOUT THE AUTHOR

...view details