उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

4,256 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजीटिव, एडीजी प्रशांत कुमार ने दी जानकारी

By

Published : May 11, 2021, 7:38 PM IST

कोरोना से लड़ाई में बड़ी संख्या में यूपी पुलिस के कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं. इस बारे में उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने जानकारी दी है.प्रशांत कुमार ने कहा कि यूपी में इस समय 4,256 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं.

एडीजी प्रशांत कुमार ने दी जानकारी.
एडीजी प्रशांत कुमार ने दी जानकारी.

लखनऊ:कोरोना के खिलाफ फ्रंट लाइन वर्कर्स के रूप में काम करने वाली यूपी पुलिस के कर्मचारी भी बड़ी संख्या में कोरोना पॉजीटिव पाये गये हैं, जो बेहद चिंतजानक है. उत्तर प्रदेश में इश समय 4,256 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं. जबकि,जीआरपी के कोविड केयर सेंटर में भर्ती एक पुलिसकर्मी की मौत भी हुई है. बता दें किकोरोना के कहर से बुरी तरह प्रभावित उत्तर प्रदेश में आम लोगों के साथ ही अब तक कई मंत्री, नेता और प्रशासनिक अधिकारी संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं.इतना ही नहीं खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी कोविड-19 से अछूते न रहे सके.

एडीजी प्रशांत कुमार ने दी जानकारी.

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने राज्य में 4,256 पुलिसकर्मियों के कोरोना पॉजीटिव होने की पुष्टि की है. प्रशांत कुमार ने कहा कि यूपी में इस समय 4,256 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं. इसके साथ ही इलाज के लिये भर्ती पुलिसकर्मियों में 15 ऐसे पुलिस कर्मी हैं, जिनकी हालत गंभीर होने पर बड़े अस्पतालों में रेफर किया गया है.

15,409 पुलिसकर्मी हुए ठीक
प्रशांत कुमार के मुताबिक, कोरोना के कारण GRP के एक कोविड केयर सेंटर में भर्ती पुलिसकर्मी की मौत भी हुई है. अब तक कुल 15,409 पुलिसकर्मी ठीक होकर घर जा चुके हैं. इस समय 1891 पॉजिटिव पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है.

इसे भी पढ़ें-बाइक पर बैठो, तुम्हारा चालान काटना है


पुलिस लाइन में 2365 बेड का इंतजाम
एडीजी के मुताबिक, यूपी में अब तक 2,365 बेड का इंतजाम पुलिस ने अपने संसाधनों द्वारा पुलिस लाइनों में किया है. इनमें 260 बेड ऑक्सीजन सुविधायुक्त हैं. इन अस्पतालों में कुल 1891 पॉजिटिव पुलिसकर्मियों का इलाज चल रहा है और 854 डिस्चार्ज हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details