उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रदेश में कम हो रहा कोरोना संक्रमण, 40 कोविड अस्पताल बने नॉन कोविड

By

Published : Jun 10, 2021, 2:42 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ के 40 कोविड अस्पतालों को नॉन कोविड घोषित किया गया है. इससे सामान्य बीमारियों से पीड़ित मरीज अब प्राइवेट अस्पतालों में इलाज हासिल करा सकेंगे.

प्रदेश में कम हो रहा कोरोना संक्रमण
प्रदेश में कम हो रहा कोरोना संक्रमण

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप कम हो गया है. ऐसे में अब दूसरी बीमारी का इलाज मुहैया कराने के लिए फैसला किया गया. इसी के चलते राजधानी के 40 अस्पतालों को नॉन कोविड घोषित कर दिया गया है. इतना ही नहीं पूरे प्रदेश में 15 जून से बच्चों को मेडिकल किट भी दी जाएगी.

73 अस्पतालों को बनाया गया था कोविड अस्पताल
कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लखनऊ में 73 अस्पतालों को कोविड अस्पताल बनाया गया था. अब कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है. ऐसे में अधिकतर कोविड अस्पतालों में बेड खाली हो गए हैं. वहीं अब दूसरी बीमारी के मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं. लिहाजा स्वास्थ्य विभाग अब प्राइवेट कोविड अस्पतालों में सभी बीमारियों के इलाज की व्यवस्था को बहाल करने की तैयारी में जुट गया है.

40 अस्पतालों को किया गया नॉन कोविड घोषित

जिन अस्पतालों में बीते 10 दिन से कोई भी मरीज भर्ती नहीं हुआ है. उनकी सूची तैयार की जा रही है. सीएमओ डॉ संजय भटनागर ने 40 अस्पतालों को नॉन कोविड घोषित कर दिया है. इससे सामान्य बीमारियों से पीड़ित मरीज अब प्राइवेट अस्पतालों में इलाज हासिल करा सकेंगे. अब राज्य में अन्य कोविड अस्पतालों को भी नॉन कोविड घोषित करने पर मंथन चल रहा है. इसके अलावा तीसरी लहर से बच्चों को बचाने के लिए घर-घर मेडिकल किट बांटी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details