उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ बार के चुनावों में 36 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, 22 जुलाई को होगा मतदान

लखनऊ में 22 जुलाई को बार एशोसिएशन चुनाव होना है. चुनाव के लिए 36 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है.

By

Published : Jul 5, 2022, 9:25 PM IST

etv bharat
बार एसोसिएशन चुनाव

लखनऊः लखनऊ बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए मंगलवार को 36 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. नामांकन करने वालों में अध्यक्ष पद के दो दावेदार भी हैं. लखनऊ बार एसोसिएशन की एल्डर कमेटी के चेयरमैन राम शरण द्विवेदी ने बताया कि लखनऊ बार का चुनाव 22 जुलाई को होना है.

पहले दिन अध्यक्ष पद के पर लिए दो, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए एक, संयुक्त मंत्री पद के लिए चार, कोषाध्यक्ष पद के लिए पांच, उपाध्यक्ष मध्य पद के लिए सात, कनिष्क उपाध्यक्ष पद के लिए तीन व वरिष्ठ और कनिष्क कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए सात-सात उम्मीदवारों ने नामांकन किया.

चेयरमैन राम शरण द्विवेदी ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया 6 व 7 जुलाई को भी जारी रहेगी. वहीं, कैसरबाग स्थित पुराने उच्च न्यायालय परिसर के उत्तर पूर्वी कोने पर स्थित कार पार्किंग में लखनऊ बार एसोसिएशन का चुनाव संपन्न कराए जाने के बाबत कमेटी के चेयरमैन ने जनपद न्यायाधीश राम मनोहर नारायण मिश्र को एक पत्र भेज कर इस बात का आश्वासन दिया है कि वह मतदान के लिए उपलब्ध कराए गए परिसर में किसी प्रकार की खोदाई या तोड़फोड़ नहीं कराएंगे.

पढ़ेंः प्रयागराज: बलबीर गिरी की याचिका खारिज, कोर्ट ने महंत नरेंद्र गिरी की मौत वाले कमरे को खोलने का नहीं दिया आदेश

पत्र में यह भी कहा गया है कि पार्किंग परिसर को जिस स्वरुप में उन्हें वार्षिक चुनाव के लिए उपलब्ध कराया जाएगा, उसे उसी स्वरूप में वापस कर दिया जाएगा. चेयरमैन के अनुसार पार्किंग परिसर को 21 व 22 जुलाई के लिए उपयोग हेतु मांगा गया है. बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव में 4,798 वैध मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details