उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर, डिफेंस एक्सपो में तैनात रहेगा 300 डॉक्टर-स्टाफ

राजधानी लखनऊ में डिफेंस एक्सपो के होने वाले आयोजन पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. स्वास्थ्य विभाग ने 300 डॉक्टरों की तैनाती करने की बात कही है.

By

Published : Feb 1, 2020, 10:12 AM IST

etv bharat
डिफेंस एक्सपो में तैनात रहेगा 300 डॉक्टर-स्टाफ.

लखनऊ: राजधानी में डिफेंस एक्सपो के आयोजन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं, जिससे डिफेंस एक्सपो के दौरान बेहतर चिकित्सा सेवाएं लोगों को दी जा सकें. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी तय कर ली गई है. इतना ही नहीं डिफेंस एक्सपो के दौरान सभी डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ के अवकाश भी निरस्त कर दिए गए हैं.

जानकारी देते संवाददाता.

300 डॉक्टरों की डिफेंस एक्सपों में की जाएगी तैनाती
5 से 9 फरवरी तक चलने वाले इस डिफेंस एक्सपो के दौरान राजधानी लखनऊ स्वास्थ्य सेवाओं से भरा रहेगा. डिफेंस एक्सपो में पूरे प्रदेश से करीब 300 डॉक्टर-पैरामेडिकल स्टाफ की ड्यूटी निर्धारित की गई है. इसमें राजधानी के सभी बड़े अस्पतालों से 20-20 डॉक्टर समेत अन्य पैरामेडिकल स्टाफ लगाया गया है. इसमें सर्जन, फिजिशियन समेत अन्य डॉक्टर शामिल रहेंगे. इतना ही नहीं मोबाइल मेडिकल यूनिट, एंबुलेंस, डॉक्टर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएंगे.

राजधानी के प्रमुख स्थानों पर डिफेंस एक्सपो के कार्यक्रमों का आयोजन होना है. उन सभी क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से व्यवस्था की गई है. इससे डिफेंस एक्सपो के शुरू होने से दो दिन पूर्व ही डॉक्टर अपनी तैनाती स्थल पर पहुंच जाएंगे. साथ ही साथ एंबुलेंस की फौज भी इस दौरान लगी रहेगी.







ABOUT THE AUTHOR

...view details