उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: कोरोना के मिले 30 नए संक्रमित, एक्टिव मरीजों की संख्या 463

By

Published : Jul 2, 2020, 6:24 AM IST

प्रदेश भर में अनलॉक-2 में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. राजधानी लखनऊ में बुधवार को माह के पहले ही दिन 30 नए मरीजों में संक्रमण पाया गया. सभी का लेवल-1 कोविड-19 अस्पताल में इलाज चल रहा है.

lucknow covid-19 news
कोरोना का कहर

लखनऊ: राजधानी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. बुधवार को राजधानी में 30 नए कोरोना संक्रमित सामने आए हैं, जिनमें 11 महिला व 19 पुरुष हैं. राजधानी में बुधवार को हैदराबाद निवासी तीन, मीराबाई मार्ग गौरी अपार्टमेंट में आठ, कपूरथला में पांच मरीज, गोमतीनगर में दो, गोमतीनगर विस्तार में एक, चौक निवासी एक मरीज, 112 हेल्पलाइन में एक, अर्जुनगंज निवासी एक, राजाजीपुरम में एक, आलमबाग में एक, ठाकुरगंज निवासी एक, इंदिरा नगर में एक, नरही निवासी एक, वृन्दावन योजना में एक, कृष्णानगर निवासी एक व डालीगंज के एक बिल्डर में कोरोना संक्रमण पाया गया.

इस सभी को संदिग्ध मानते हुए बीते दिनों स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपल लिए गए थे, जिनमें अब कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इन सभी को लखनऊ के लेवल-1 कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां इनका इलाज चल रहा है. बुधवार को राजधानी में 49 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया.

केजीएमयू से 7, एलबी आर एन से 8, ईएसआई से 3, एसजीपीजीआई से 11, आरएमएल से 3, आरएसएम से 17 लोगों को स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज कर दिया गया है. इसके साथ ही साथ 11 क्षेत्रों को लखनऊ के कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया गया है एवं 1 क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए जिलाधिकारी लखनऊ को प्रेषित किया गया है. राजधानी में कोरोना वायरस के सक्रिय मरीजों की संख्या 463 है. राजधानी में अब तक 22 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details