उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ब्‍लैक फंगस के 30 नए मरीज, 22 की ऑपरेशन कर बचाई जान

यूपी में ब्‍लैक फंगस का प्रकोप थमता नहीं दिख रहा है. कई जनपदों में यह बीमारी दिनों-दिन भयावह हो रही है. गुरुवार को राजधानी में 30 नए मरीजों में फंगस की पुष्टि हुई. ऐसे में फंगस के कुल मरीजों की संख्‍या बढ़कर अब 1,478 पहुंच गई है.

By

Published : Jun 11, 2021, 2:39 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

लखनऊ: राज्‍य में ब्‍लैक फंगस का प्रकोप चल रहा है. हर रोज राजधानी में मरीज रेफर होकर आ रहे हैं. गंभीर रोगियों को आईसीयू में भर्ती किया गया है. इसमें 22 लोगों की ऑपरेशन कर जान बचाई गई है.

प्रदेश में ब्‍लैक फंगस का प्रकोप थमता नहीं दिख रहा है. कई जनपदों में यह बीमारी दिनों-दिन भयावह हो रही है. गुरुवार को राजधानी में 30 नए मरीजों में फंगस की पुष्टि हुई. ऐसे में फंगस के कुल मरीजों की संख्‍या बढ़कर अब 1,478 पहुंच गई है. इसके अलावा तीन मरीजों की जान चली गई. वहीं मृतकों की संख्‍या भी बढ़कर 140 हो गई है.

केजीएमयू में 20 मरीजों का ऑपरेशन
राजधानी के अस्‍पतालों में 18 मरीज रेफर होकर गंभीर हालत में आए. इसमें केजीएमयू में नौ मरीज, दो पीजीआई में व दो लोहिया संस्‍थान में भर्ती किए गए. इसके अलावा निजी अस्‍पतालों में मरीज भर्ती किए गए. केजीएमयू में गुरुवार को 20 मरीजों के ऑपरेशन किए गए. पहले से भर्ती 6 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. इसके अलावा दो मरीजों का ऑपरेशन पीजीआई में किया गया.

इसे भी पढ़ें:-डिवाइडर पर चढ़ने से मजदूरों से भरी DCM पलटी, 20 घायल

लखनऊ में अब तक 246 मरीजों का ऑपरेशन किया गया. इन मरीजों की आंख, नाक, त्‍वचा व वेन संबंधी ऑपरेशन किए गए. अब तक केजीएमयू में ही 348 मरीज भर्ती किए गए हैं. वहीं अस्‍पतालों में दवा का संकट बरकरार है. खासकर निजी अस्‍पतालों में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को दवा के लिए रेडक्रॉस सोसाइटी के चक्‍कर लगाने पड रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details