उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: बैनर को लेकर दो पक्षों में मारपीट, तीन लोग घायल

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को बैनर लगाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई. इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर चाकू से हमला कर दिया. जिसमें तीन लोग घायल हो गए. पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मामला दर्ज किया है. घटना की जांच पड़ताल जारी है.

By

Published : Oct 22, 2020, 9:20 AM IST

थाना ताल कटोर.
थाना ताल कटोर.

लखनऊ:राजधानी के तालकटोरा थाना क्षेत्र में बुधवार को बैनर लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. जिसके बाद देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई. इस दौरान एक युवक ने चाकू से दूसरे पक्ष के लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में तीन लोग घायल हो गए.

बताया जा रहा है कि, राजाजीपुरम ई ब्लॉक मार्केट में मेहंदी का बैनर लगाने को लेकर दुकान मालिक व युवक में विवाद हुआ था. इस मारपीट में दुकान मालिक व उसके दोनों बेटे घायल हो गए. तालकटोरा पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.


एक वर्ष पहले दुकान पर करता था काम


तालकटोरा के राजाजीपुरम ई ब्लॉक निवासी दिनेश भारती कि घर पर न्यू लेडीज कॉर्नर के नाम से कॉस्मेटिक की दुकान है. दिनेश भारती ने बताया कि, आलमबाग के अर्जुन नगर निवासी धर्मेंद्र गौतम और करण एक साल पहले उसकी दुकान पर मेहंदी लगाने का काम करते थे. लेकिन करण के गलत व्यवहार के चलते उसने उसे दुकान से हटा दिया था. उसके बाद करण बाजार के बीच में फुटपाथ पर दुकान लगाता था. जिसका विरोध करने पर करण ने व्यापारी और उसके बेटे अक्षय व संस्कार पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में तीनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए.

पहले मकान मालिक पर पीटने का आरोप

आलमबाग अर्जुन नगर निवासी करण ने आरोप लगाया है कि बुधवार सुबह वह न्यू लेडीज कॉर्नर की दुकान के पास मेहंदी लगाने का बैनर लगा रहा था. तभी दुकान मालिक दिनेश और उनके बेटों ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी. अपने आप को बचाने के लिए जैसे ही उसने रस्सी काटने वाला कटर घुमाया, उससे तीनों को चोट लग गई. इस घटना को लेकर दिनेश ने धर्मेद्र के खिलाफ जानलेवा हमला समेत कई धाराओं में तहरीर दी है. जबकि करण ने दिनेश और उसके बेटों के खिलाफ मारपीट व एससी-एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया है. फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details