उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: ATM बदलकर पैसे निकालने में थे माहिर, पुलिस ने दबोचा

दिल्ली से सटे नोएडा के ईकोटेक-3 थाने की पुलिस ने अंतरराज्यीय ठग गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बदमाशों के पास से अलग-अलग बैंकों के 24 एटीएम कार्ड, दो तमंचे, दो कारतूस, एक चाकू और एक कार बरामद किया है.

By

Published : Nov 27, 2019, 11:52 PM IST

etv bharat
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नोएडा:दिल्ली से सटे नोएडा के ईकोटेक-3 थाने की पुलिस ने अंतरराज्यीय ठग गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. आरोपी लोगों की मदद करने के बहाने उनके एटीएम कार्ड के पिन नंबर प्राप्त कर एटीएम कार्ड बदल देते थे और बाद में उससे मोटी रकम निकाल लेते थे. पुलिस ने बदमाशों के पास से अलग-अलग बैंकों के 24 एटीएम कार्ड, दो तमंचे, दो कारतूस, एक चाकू और एक कार बरामद किया है.

पुलिस ने ATM बदलकर पैसे निकालने वालों को दबोचा

आरोपी महिलाएं, बुजुर्ग और सीधे-साधे लोगों को टारगेट करते थे
एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि ईकोटेक-3 थाने की पुलिस ने एक इनपुट के आधार पर कुलेसरा स्थित बाबा मोहन राम अस्पताल के पास से 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार अभियुक्तों में इमरत उर्फ इमा, सैफ अली उर्फ सफल और मुकीम को गिरफ्तार किया है.

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे एटीएम से पैसा निकालने वाली महिलाएं, बुजुर्ग और सीधे-साधे लोगों को टारगेट करते थे. अभियुक्तों ने बताया कि एटीएम से पैसा न निकलने पर वो उनकी मदद के बहाने उनके एटीएम कार्ड का पिन नंबर पता करके कार्ड वापस करते समय उसे बदल देते थे. इसके बाद में उस एटीएम कार्ड से पैसा निकाल लेते थे.

एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया
पकड़े गए बदमाश शातिर किस्म के अपराधी हैं. इन लोगों ने दिल्ली, हरियाणा फरीदाबार और मध्य प्रदेश के इंदौर में भी इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी इन्होंने कई घटनाओं को अंजाम दिया है. इन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद कई घटनाओं का खुलासा हुआ है. उन्होंने बताया कि इनके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है.

इसे भी पढ़ें-हापुड़: प्रदीप हत्याकांड में शामिल दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details