उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 21, 2021, 2:33 PM IST

ETV Bharat / state

UP के इन रूटों पर जल्द दौड़ेंगी 220 प्राइवेट बसें

प्रदेश में परिवहन निगम की बसों के साथ प्राइवेट बसों के संचालन की भी तैयारी हो रही है. परमिट मिलने के बाद अब 220 प्राइवेट बसें प्रदेश के 20 रूटों पर दौड़ेंगी.

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम
उत्तर प्रदेश परिवहन निगम

लखनऊ: राज्य परिवहन प्राधिकरण से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद अब उत्तर प्रदेश के 20 रूटों पर प्राइवेट बसें जल्द ही दौड़ती नजर आएंगी. ये ऐसे रूट हैं, जिन पर रोडवेज बसों का संचालन होता है, लेकिन अब परिवहन निगम की बसों के साथ ही प्राइवेट बसों के संचालन की भी तैयारी हो रही है. काफी दिन से इन रूटों पर प्राइवेट बसों के संचालन को लेकर सहमति नहीं बन पा रही थी. परमिट मिलने के बाद अब तकरीबन 220 प्राइवेट बसें प्रदेश के विभिन्न रूटों पर दौड़ेंगी.

परिवहन विभाग से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कोरोना के कारण थोड़ी देर जरूर हुई है, लेकिन एसटीए के फैसले के बाद जल्द ही प्राइवेट बसों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा.

इन रूटों पर चलनी हैं निजी बसें
मथुरा से भरतपुर, झांसी से टीकमगढ, गाजियाबाद से दिल्ली, रामपुर से स्वार, धुवारा, राठ, खजुराहो से महोबा और महोबा से नौगांव, भाण्डेर, मदनपुर, दतिया, गौना के अलावा सहारनपुर से विकासनगर, नहटौर से कोटद्वार, नगीना से कालागढ़, दतिया से समथर, बसई, छतरपुर, ललितपुर से मुगावली, चंदेरी से टीकमगढ़ रूट पर बसों का संचालन किया जाएगा.

कोरोना के कारण नहीं बढ़ पाई रोडवेज की फ्लीट
कोरोना के चलते परिवहन निगम साल 2019-20 और 2020-21 में एक भी नई बस की खरीद नहीं कर पाया है, जिसके चलते बसों की फ्लीट नहीं बढ़ाई जा सकी है. इतना ही नहीं रोडवेज के बस बेड़े में काफी बसें पुरानी भी हो चुकी हैं. इसके चलते बसों की कमी होने लगी है. यात्रियों को कोई दिक्कत न हो, इसलिए प्राइवेट बसों के संचालन को भी मंजूरी दी जा रही है.

पढ़ें-कानपुर में परिवहन निगम की बस में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

ABOUT THE AUTHOR

...view details