उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 21, 2019, 4:34 PM IST

ETV Bharat / state

CAA PROTEST: राजधानी लखनऊ में 200 उपद्रवी गिरफ्तार, फोटो हुई सार्वजनिक

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएए और एनआरसी को लेकर हुए बवाल के बाद पुलिस ने बीते दो दिनों में 200 लोगों को गिरफ्तार किया है. उपद्रव की संभावनाओं को देखते हुए पुलिस प्रशासन के अधिकारी पुलिस बल के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में लगातार गश्त कर रहे हैं.

etv bharat
लखनऊ में 200 उपद्रवी हुए गिरफ्तार

लखनऊ: नागरिकता कानून को लेकर राजधानी लखनऊ में हुए उपद्रव के बाद गिरफ्तारी का सिलसिला लगातार जारी है. लखनऊ पुलिस ने पिछले 2 दिनों में 200 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं शहर के विभिन्न थानों में उपद्रव को लेकर 9 मुकदमे दर्ज किए गए हैं, साथ ही सैकड़ों लोगों को नजरबंद किया गया है. शुक्रवार रात को पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए 50 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है, जिनकी फोटो भी सार्वजनिक की गई है.

जानकारी देते संवाददाता.


प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को परिवर्तन चौक चौराहे व मदेहगंज क्षेत्र में उपद्रवियों ने जमकर तांडव किया था और पुलिस पर फायरिंग की गई थी. अनेक चार पहिया और दोपहिया वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया था. गुरुवार को हुई इस घटना को कंट्रोल करने में लखनऊ पुलिस को पसीने छूट गए, जिसके बाद लखनऊ पुलिसिंग को लेकर काफी सवाल उठे. इस बवाल के चलते आला अधिकारियों को लखनऊ पहुंचकर कमान संभालनी पड़ी.


दूसरे दिन शुक्रवार को लखनऊ पुलिस हरकत में आई और शुक्रवार को लखनऊ में शांति व्यवस्था बनी रही. शनिवार को भी राजधानी लखनऊ में शांति व्यवस्था दोपहर तक कायम है. हालांकि उपद्रव की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता. पिछले दिनों हुई हिंसक घटनाओं को ध्यान में रखते हुए लखनऊ पुलिस प्रमुख चौराहों पर मुस्तैद है. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारी पुलिस बल के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में लगातार गश्त कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- CAA PROTEST : प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी और DGP ओपी सिंह ने किया फ्लैग मार्च

ABOUT THE AUTHOR

...view details