उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 21, 2020, 12:21 AM IST

ETV Bharat / state

भगवान राम की आरती करने पर मुस्लिम महिला को मिल रही धमकी, अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान

यूपी के अलीगढ़ में दो मुस्लिम महिलाओं ने राम मंदिर भूमिपूजन के दिन भगवान राम की आरती की थी. इसके बाद से दोनों महिलाओं को जान से मारने की धमकी मिल रही है. अब यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने इस मामले का संज्ञान लिया है. आयोग ने जिला प्रशासन से मामले में कार्रवाई करने की मांग की है.

2 राम भक्त मुस्लिम महिलाओं को मिल रही धमकियां.
2 राम भक्त मुस्लिम महिलाओं को मिल रही धमकियां.

लखनऊ:अलीगढ़ में मुस्लिम समाज की दो महिलाओं को जान से मारने की धमकी देने और इस्लाम से खारिज करने के मामले का राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान लिया है. आयोग ने मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से 28 अगस्त तक अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

यूपी अल्पसंख्यक आयोग ने लिखा पत्र.

यूपी अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह ने बताया कि दो मुस्लिम सामाजिक कार्यकर्ताओं को धमकी दी जा रही है. इस घटना को गंभीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं डीएम से 28 अगस्त तक रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है. इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अलीगढ़ से वार्ता भी की गई है. इसके साथ ही सामाजिक कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है.

यूपी अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह.

यह भी पढ़ें-प्राचीन गौरव को प्राप्त करेगी राम नगरी! सुनिये क्या कहते हैं अयोध्या के संत

बता दें कि अलीगढ़ के देहली गेट इलाके में मुस्लिम महिलाओं का भगवान राम की आरती करने का मामला सामने आया था. दोनों महिलाओं ने राम मंदिर भूमिपूजन यानि 5 अगस्त के मौके पर अपने घर में भगवान की आरती की थी. इसके साथ ही मंदिर ट्रस्ट को 51 सौ रुपये का दान भी दिया था. इसके बाद से दोनों महिलाओं को धमकियां मिल रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details