उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजधानी में मिले कोरोना के 175 नए मरीज, दो मंत्री भी संक्रमित

By

Published : Jul 13, 2020, 2:28 AM IST

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. रविवार को राजधानी में कोरोना संक्रमण के 175 नए मामले सामने आए हैं. इसी क्रम में भाजपा नेता और कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रघुराज सिंह और राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

covid-19 lucknow news
राजधानी में बढ़ रहे कोरोना के मरीज

लखनऊ: राजधानी में कोरोना के मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है. रविवार को राजधानी में प्रदेश सरकार के दो मंत्री सहित कुल 175 नए मरीज मिले हैं. उत्तर प्रदेश सरकार के कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रघुराज सिंह और राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी सहित दो अन्य व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें उत्तर प्रदेश के विधानसभा स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित के ओएसडी और सिक्योरिटी गार्ड भी शामिल हैं.

भाजपा नेता रघुराज सिंह के अलावा राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. विधानसभा स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित के ओएसडी और सिक्योरिटी गार्ड में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. इन दोनों की जांच शनिवार को की गई थी. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष की भी जांच की गई. हालांकि उनमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन उन्हें होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है. इसके अलावा सिक्योरिटी गार्ड और ओएसडी के सीधे संपर्क में आए अन्य व्यक्तियों की जांच की जा रही है.

सीएमओ ने दी जानकारी
लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल के अनुसार रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि में आए राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी और ठाकुर रघुराज सिंह को एसजी पीजीआई के राजधानी कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया गया है. दोनों मंत्रियों के परिवारी जनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. इससे पहले कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान और राजेंद्र प्रताप सिंह 'मोती सिंह' की कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है.

सीएमओ के मुताबिक सर्विलांस और कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 833 लोगों के कोरोना वायरस का सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लिया गया था और जांच के लिए किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के माइक्रोबायोलॉजी विभाग को भेजा गया था. रविवार को राजधानी के 175 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है.

यहां मिले संक्रमित
इसमें जॉपलिंग रोड स्थित एक अपार्टमेंट के एक ही परिवार के 17 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. गोमती नगर के विभिन्न इलाकों में 15 मरीज, जानकीपुरम में 12, आलमबाग में 9, 108 हेल्पलॉइन में 9, रज्जबगंज और महानगर में 6, इंदिरा नगर में 7 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

इसके अलावा अलीगंज में 5, राजाजीपुरम में 5, चिनहट में 5, देवरी में 4, मेहंदी गंज में 4, लाल कुआं में 4, राजेंद्र नगर में 3, त्रिवेणी नगर में 3, सरोजनी नगर में 3, अमीनाबाद में 3, रानीगंज में 3, डालीगंज में 3, निराला नगर में 2, अमौसी में 2, वृंदावन में 2, बालागंज में 2, अलीगंज में 2, मोहनलालगंज में 2, विक्रमादित्य मार्ग पर 2, राजा बाजार में 2, पुराना बादशाह नगर में 2, कुर्सी रोड पर 2, ठाकुरगंज में 2, याहियागंज में 1, मानस नगर में 1, आशियाना में 1, गढ़ी कनौरा में 1, सरफराजगंज में 1, सर्वोदय नगर में 1, कृष्णा नगर में 1, सहादतगंज में 1, गोलागंज में 1, रकाब गंज में 1, रायबरेली रोड पर 1, कैसरबाग में 1, बालू अड्डा में 1, साले नगर में 1, फैजाबाद रोड पर 1, आई एम रोड पर 1, मानस नगर में 1 और टिकैत गंज में एक मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details