उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जेम पोर्टल पर एम्बुलेंस सर्विस सहित उपलब्ध होंगी 173 सेवाएं

जेम पोर्टल पर एम्बुलेंस सर्विस सहित कई महत्वपूर्ण सेवाओं को शामिल किया गया है. पोर्टल पर अब 173 सेवाएं उपलब्ध होंगी.

By

Published : Dec 5, 2020, 4:04 AM IST

जेम पोर्टल पर उपलब्ध होंगी 173 सेवाएं.
जेम पोर्टल पर उपलब्ध होंगी 173 सेवाएं.

लखनऊ: जेम पोर्टल पर एम्बुलेंस सर्विस सहित कई नई महत्वपूर्ण सेवाओं को शामिल किया गया है. इसमें फैसिलिटी मैनेजमेंट, हॉर्टिकल्चर सर्विस, डिजाइन एजेंसी हायर करना, एयर इंटरनेशनल लॉजिस्टिक सर्विस, अंतरराष्ट्रीय समुद्र सेवाएं, कंसलटेंट सर्विस, क्लाउड एवं डेटा सर्विस, क्लाउड बेस वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग की सेवाओं को भी शामिल किया गया है.


उपलब्ध होंगी 173 सेवाएं
अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना डॉ. नवनीत सहगल ने शुक्रवार को बताया कि जेम पोर्टल पर सर्विस क्षेत्र की 173 सेवाएं उपलब्ध हैं. कैब एवं टैक्सी सेवाएं मासिक अथवा अल्प अवधि के लिए जेम से ली जा सकती हैं. इसके अतिरिक्त कैंटीन एवं कैटरिंग सर्विस, ट्रांसपोर्ट सेवाएं, लांड्री सेवाएं, मानव संसाधन, आउट सोर्सिंग सेवाएं पहले से ही जेम पर उपलब्ध हैं. साथ ही प्रिंटिंग, पेस्ट एवं एनीमल कंट्रोल , क्लीनिंग एवं सैनेटाइजेशन और सिक्योरिटी सर्विसेज भी पोर्टल पर जोड़ा गया है. उन्होंने बताया कि इन सेवा प्रदाताओं को भी प्राथमिकता के आधार पर जेम पर पंजीकृत कराया जा रहा है.

पोर्टल से खरीद करेंगे सरकारी विभाग

डॉ. सहगल ने बताया कि प्रदेश के समस्त सरकारी विभागों, संस्थाओं, निगमों को इन सेवाओं को जेम पोर्टल से ही लेने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सेवा प्रदाताओं को पोर्टल पर पंजीकृत कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि इससे क्रेता विभाग अपनी आवश्यकतानुसार सेवा एवं उत्पाद से संबंधित कस्टम बिड को पोर्टल पर अपलोड कर खरीद सकेंगे. उन्होंने बताया कि पोर्टल पर पंजीकरण करने और खरीद संबंधी किसी भी समस्या के लिए लखनऊ के निर्यात भवन स्थित जेम सेल से संपर्क किया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details