उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक ही गांव में मिले 16 कोरोना संक्रमित, जांच टीम को देख घरों में दुबके लोग

रायबरेली के भैनापुर गांव में एक साथ 16 लोग कोविड संक्रमित मरीज (covid infected patients) पाए गए हैं. सभी संक्रमितों को उनके घरों में ही आइसोलेट कर आवश्यक दवाइयां उपलब्ध कराई गई हैं. वहीं जांच टीम जांच को देख लोगों ने खुद को घरों में बंद कर लिया.

By

Published : May 29, 2021, 11:26 AM IST

भैनापुर गांव में मिले 16 संक्रमित.
भैनापुर गांव में मिले 16 संक्रमित.

रायबरेली: जिले के सलोन तहसील क्षेत्र स्थित भैनापुर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 25 मई को ग्रामीणों का कोविड टेस्ट किया. 28 मई को प्राप्त रिपोर्ट में एक साथ 16 लोग कोविड पॉजिटिव (covid positive) पाए गए. स्वास्थ्य विभाग ने पूरे गांव को सैनिटाइज(Sanitize) करवाया. स्वास्थ्य विभाग की टीम की माने तो ग्रामीण कोरोना वायरस की जांच कराने के लिए तैयार नहीं हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम को देखकर ग्रामीण घरों में ताला डालकर गायब हो जा रहे हैं. लोगों का सहयोग न मिलने से कोविड टेस्ट(Covid Test) करना स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है.

इसे भी पढ़ें-ब्लैक फंगस की दवा की किल्लत पर हाई कोर्ट ने कहा- हम नरक में जी रहे हैं, हम बेबस हैं

स्वास्थ्य विभाग का ग्रामीण नहीं कर रहे सहयोग
सलोन सीएचसी अधीक्षक आनन्द शंकर की माने तो ग्रामीणों में जागरूकता का अभाव है. उनका कहना है कि अगर ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करें तो जल्द सैंपल परीक्षण कर लोगों को इलाज मुहैया कराया जाए. होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमितों के लिए कोरोना किट का इंतजाम किया गया है.

सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि संक्रमितों को उनके घरों पर ही आइसोलेट कर आवश्यक दवाइयां उपलब्ध कराई गई हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमितों की मॉनिटरिंग कर रही है. जरूरत पड़ने पर उन्हें कोविड अस्पतालों में भी भर्ती किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details