उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में बुधवार को श्मशान घाट पर आई 143 डेड बॉडी

By

Published : Apr 22, 2021, 2:17 AM IST

राजधानी लखनऊ में कोरोना की हो चुकी विकराल स्थिति से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है. बुधवार को भैसा कुंड और गुलाला श्मशान घाट पर कुल मिलाकर 143 डेड बॉडी आई. वहीं सरकारी आंकड़ो में कोरोना की वजह से सिर्फ 21 लोगों की जान गई.

बैकुंठ धाम
बैकुंठ धाम

लखनऊः राजधानी में कोरोना वायरस का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अस्पतालों में मरीजों को बेड भी नहीं मिल पा रहा है. बेड मिल भी गया तो ऑक्सीजन, वेंटीलेटर और एंबुलेंस का अभाव है. यही कारण है कि बड़ी संख्या में मरीज रोज दम तोड़ रहे हैं. भारी संख्या में हो रही मौत से श्मशान घाटों पर लाशों का अंबार लगा हुआ है. अंतिम संस्कार के लिए लोगों को लंबी-लंबी लाइन लगानी पड़ रही है.

सरकारी आंकड़ों में 21 की मौत
बुधवार को देर रात तक राजधानी के भैसा कुंड और गुलाला श्मशान घाट पर कुल मिलाकर 143 डेड बॉडी आई. भैसा कुंड पर 98 डेड बॉडी का अंतिम संस्कार किया गया, वहीं गुलाला घाट पर 45 डेड बॉडी का अंतिम संस्कार किया गया. सरकारी आंकड़ों की बात करें तो बुधवार को 5902 मरीज संक्रमित पाए गए, जबकि 21 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई. वहीं घाटों पर 143 डेड बॉडी पहुंची.

श्मशान घाट और कब्रिस्तान पर चलेगा सफाई अभियान
नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने बताया कि राजधानी लखनऊ के श्मशान घाट और कब्रिस्तान पर गुरुवार से नगर निगम विशेष सफाई अभियान चलाएगा. इस अभियान के अंतर्गत सफाई के साथ ही डेड बॉडी के साथ आने वाले परिजनों और नागरिकों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया जाएगा. घाटों पर लगे कर्मचारियों को भी बचाव के टिप्स दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः-कोरोना अपडेट: 24 घंटे में मिले 33,214 नए मरीज, 187 लोगों की मौत

नगर निगम की सीमा में हैं 21 श्मशान घाट
राजधानी लखनऊ में लगातार शमशान घाट और कब्रिस्तान पर अंतिम संस्कार कराने वाले लोगों की भीड़ उमड़ रही है. नगर निगम सीमा के अंतर्गत कुल मिलाकर 21 श्मशान घाट हैं, जबकि 42 मुस्लिम कब्रिस्तान हैं और 3 ईसाई कब्रिस्तान हैं. यहां पर नगर निगम विशेष सफाई अभियान चलाएगा और लोगों को जागरूक भी करेगा, जिससे संक्रमण से बचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details