उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नए साल पर तरक्की का तोहफा: इन IAS अफसरों को पहली जनवरी को मिला प्रमोशन

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 1, 2024, 11:27 AM IST

नए साल पर यूपी के 13 आईएएस अफसरों को प्रमोशन का तोहफा मिला है. चलिए जानते हैं इनके बारे में.

Etv bharat
Etv bharat

लखनऊ : नए साल के मौके पर यूपी की ब्यूरोक्रेसी में बदलाव का दौर जारी है. कुछ अफसरों के सेवानिवृत्त होने से नए अफसरों को मौका मिला है तो 13 वरिष्ठ आईएएस अफसरों को पदोन्नति दी गई है. इन सभी को कमिशनर पद पर पदोन्नत किया गया है. इनके अलावा बड़ी संख्या में आईएएस अफसरों का जन्मदिन भी आज ही है.

प्रमोशन सूची पर एक नजर.


इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र को एक बार फिर से एक्सटेंशन दिया गया था. पिछले विस्तार के बाद उनका अंतिम कार्य दिवस 31 दिसंबर था. इससे पहले 30 दिसंबर की रात केंद्र सरकार ने उनको एक बार फिर 6 महीने के लिए सेवा विस्तार दे दिया था. उनके अलावा कई अन्य आईएएस ऑफिसर 31 दिसंबर को रिटायर हो गए थे जबकि 13 आईएएस अधिकारियों को कमिश्नर पद पर प्रोन्नत करके सरकार ने तोहफा दिया है. इन 13 अधिकारियों में से दो अधिकारी पहले से ही मंडल आयुक्त के पद पर तैनात थे. बचे हुए 11 आईएएस अधिकारियों को अब कमिश्नर पद पर प्रोन्नति के बाद नया पद दिया जाएगा. कमिश्नर होने का मतलब यह है कि वह परिवहन विभाग आवास विकास परिषद आपकारी विभाग और ऐसे ही अन्य विभागों में प्रोन्नत किए जा सकते हैं.

यह IAS अफसर बने कमिश्नर
पुलकित खरे, कुनाल सिल्कु, विशाख ज़ी, अरविन्द मलप्पा बंगारी, नवनीत सिंह चहल, अमित किशोर, मनीष कुमार वर्मा, डॉ. मन्नान खान, ऋषिरेंद्र कुमार, शिव सहाय अवस्थी, दीपक मीणा, अमित कुमार सिंह, महेंद्र बहादुर सिंह, आंद्रा वामसी, कृष्ण करुणेश, रविंद्र कुमार द्वितीय, श्रीमति श्रुति, कृष्ण कुमार गुप्ता, अवधेश कुमार तिवारी, ओमप्रकाश राय और उदय भानु त्रिपाठी को कमिश्नर पद पर प्रोन्नत किया गया. इस सूची में सौम्या अग्रवाल पहले से ही कमिशनर बरेली और बाल कृष्ण त्रिपाठी बांदा के आयुक्त पहले से ही हैं.


इन आईएएस अफसरों का आज जन्मदिन
विजय कुमार, अजय कुमार शुक्ला, ज्ञानेंद्र सिंह, राजेश कुमार प्रजापति, ओमप्रकाश आर्या, संजय कुमार सिंह यादव, अनीता वर्मा सिंह, मृत्युंजय कुमार नारायण, डॉ अरविन्द कुमार चौरसिया व डॉ चंद्र भूषण का जन्मदिन है.

ये भी पढ़ेंः प्राण प्रतिष्ठा के लिए रामलला की मूर्ति का चयन: पांच साल के बच्चे की कोमलता, विष्णु अवतार व राजा के पुत्र के होंगे दर्शन

ये भी पढ़ेंः अंगूठा छाप हाजिरी: घंटों लेट ऑफिस आने वाले सरकारी कर्मचारियों पर सख्ती, CM योगी के पैंतरे से मौज-मस्ती खत्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details