उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश में 12518 स्थानों को किया गया सैनिटाइज

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण को रोकने के लिए पूरे प्रदेश में सैनिटाइजिंग का काम किया जा रहा है. गुरुवार को पूरे प्रदेश में 12518 स्थानों का सैनिटाइज किया गया.

By

Published : Apr 24, 2020, 3:52 AM IST

etv bharat
पुलिस मुख्यालय लखनऊ

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जहां लॉकडाउन लागू है तो वहीं अस्पतालों और सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज किया जा रहा है. शासन के निर्देशों के तहत फायर सर्विस विभाग को सैनिटाइजिंग का काम दिया गया था.

पुलिस मुख्यालय की प्रेस विज्ञप्ति

गुरुवार को पूरे उत्तर प्रदेश में 12,518 स्थानों को सैनिटाइज किया गया. इनमें हॉटस्पॉट, संवेदनशील स्थान, बाजार , आवासीय स्थल, व अन्य स्थल शामिल हैं. यह सैनिटाइजिंग का कार्य उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में किया गया है.

पुलिस मुख्यालय की प्रेस विज्ञप्ति
सैनिटाइजिंग के कार्य के लिए डीजी फायर सर्विस की ओर से गाइडलाइन जारी की गई है. जिसके तहत मानव व जानवरों के ऊपर सैनिटाइजर का छिड़काव नहीं किया जाएगा. वही छिड़काव कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि घरों व बिल्डिंगों के अंदर छिड़काव ना करें. क्योंकि लोगों के घरों के अंदर बिजली के उपकरण होते हैं जो संवेदनशील होते हैं. जिनसे सैनिटाइजिंग के लिए प्रयोग किए जाने वाले सोडियम हाइपो क्लोराइट से नुकसान हो सकता है.

गुरुवार को उत्तर प्रदेश के 635 हॉटस्पॉट, 1277 संवेदनशीलता स्थल, 1465 बाजार, 3411 आवासीय व 5439 अन्य स्थल सहित कुल 12518 स्थानों पर सैनिटाइजिंग कार्य को पूरा कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details